अंतत: BPSC ने तीसरे चरण की शिक्षक नियुक्ति परीक्षा कर दी  रद्द

पटना,19 मार्च: प्रश्न पत्र लीक को लेकर अंतत: BPSC ने आज तीसरे चरण की शिक्षक नियुक्ति परीक्षा रद्द कर दी ।   बीपीएससी ने 15 मार्च को हुई तीसरे चरण की शिक्षक नियुक्ति परीक्षा को रद्द कर दिया है।  बीपीएससी ने कहा है कि 15 मार्च को आयोजित तीसरे चरण की शिक्षक भर्ती परीक्षा को रद्द कर दिया गया है। 


बीपीएससी ने जानकारी दी है कि TRE-3.0 की परीक्षा 15 मार्च, 2024 को 02 (दो) पालियों में आयोजित की गई थी। आर्थिक अपराध इकाई, बिहार, पटना द्वारा प्रतिवेदित किया गया है कि उक्त परीक्षा के प्रश्न-पत्र परीक्षा के पूर्व ही संगठित गिरोह के पास पहुँच गये थे। इस संबंध में आर्थिक अपराध इकाई, बिहार, पटना द्वारा विभिन्न धाराओं के तहत काण्ड संख्या- 06/2024, दिनांक 16.03.2024 दर्ज कर अग्रतर अनुसंधान एवम् विधि सम्मत कार्रवाई की जा रही है।

आर्थिक अपराध इकाई, बिहार, पटना द्वारा दर्ज किये गये प्राथमिकी में परीक्षा पूर्व ही प्रश्न-पत्र लीक होने का उल्लेख किया गया है। वर्णित स्थिति में सम्यक् विचारोपरान्त अभ्यर्थियों के व्यापक हित को देखते हुये, कदाचार मुक्त एवम् पारदर्शिता के साथ परीक्षाओं को आयोजित करने की आयोग की प्रतिबद्धता को ध्यान में रखते हुए  15.मार्च.2024 को आयोजित विज्ञापन संख्या- 22/2024 के तहत विद्यालय अध्यापक प्रतियोगिता परीक्षा (TRE-3.0) के दोनों पालियों की परीक्षा को रद्द किया जाता है। TRE-3.0 की परीक्षाओं को पुनः आयोजित करने की तिथि बाद में घोषित की जायेगी"।


Top