सीएम की महत्वाकांक्षी योजना है प्रीपेड स्मार्ट  मीटर
प्रीपेड स्मार्ट मीटर क्या है? प्रीपेड स्मार्ट मीटर ऊर्जा मीटर की नई पीढ़ी है जिसका उपयोग वास्तविक समय में बिजली की खपत को रिकॉर्ड करने के लिए किया जाता है। चूंकि वे इंटरनेट से जुड़े होते हैं, इसलिए उपयोगकर्ता और उपयोगिताएँ आसानी से बिजली के उपयोग को ट्रैक और मॉनिटर कर सकती हैं और सटीक बिल प्राप्त कर सकती हैं।
पटना,16 सितंबर।
सीएम नीतीश कुमार की महत्वाकांक्षी योजना है प्रीपेट स्मार्ट मीटर। बिहार के सभी करीब दो करोड बिजली उपभोक्ता के घर प्रीपेड स्मार्ट मीटर  लगाने का काम मिशन मोड में चल रहा है।चुनाव के पहले योजना पूरा करने का लक्ष्य है। इसमेें बाधा,विरोध व अवरोध करने पर कार्रवाई का आदेश हुआ है।  इसे लगाने पर सिंगल फेज स्मार्ट प्रीपेड मीटर का कीमत -₹3200 और थ्री फेज स्मार्ट प्रीपेड मीटर की कीमत - ₹4400 है। उपभोक्ता को कीमत नहीं देनी है।
  
देखे सरकार का पत्र:


बिहार में छोटे-बड़े उद्योगों के लिए बिजली कंपनियों ने नई दरें फिक्स की है। दो आगामी दो सालों तक के लिए प्रभावी रहेंगे। 3 से 150 किलोवाट तक के कनेक्शन के रेट तय कर दिए हैं। 3 किलोवाट के लिए के 2700 रूपए, तो वहीं 45 से 150 किलोवाट का कनेक्शन लेने पर 7 हजार प्रति किलोवाट
बिहार में छोटे-बड़े उद्योगों के लिए बिजली कंपनियों ने नई दरें फिक्स की है। दो आगामी दो सालों तक के लिए प्रभावी रहेंगे। 3 से 150 किलोवाट तक के कनेक्शन के रेट तय कर दिए हैं। 3 किलोवाट के लिए के 2700 रूपए, तो वहीं 45 से 150 किलोवाट का कनेक्शन लेने पर 7 हजार प्रति किलोवाट लगेंगे।


Top