नवादा शहर के स्पेक्ट्रम कोचिंग संस्थान में  हर्षोल्लास के साथ शिक्षक दिवस मनाया गया
डॉ. सर्वपल्ली राधाकृष्णन एक महान दार्शनिक, महान शिक्षक, महान विचारक, महान मानवतावादी व्यक्तित्व, अध्यात्मवादी, मिशनरी, सिद्धांतवादी, प्रख्यात लेखक, शिक्षाविद्, भारत गणराज्य के प्रथम उपराष्ट्रपति और दूसरे राष्ट्रपति थे. उन्हें भारत के सर्वोच्च सम्मान ‘भारत रत्न’ से सम्मानित किया गया
.
नवादा। नवादा शहर के पटेल नगर में स्थित स्पेक्ट्रम कोचिंग संस्थान में  हर्षोल्लास के साथ शिक्षक दिवस मनाया गया । पूर्व राष्ट्रपति डॉ सर्वपल्ली राधाकृष्णन की जयंती  5 सितंबर को शिक्षक दिवस के रूप में मनायी जाती है। डॉ सर्वपल्ली राधाकृष्णन शिक्षक से लेकर उपराष्ट्रपति का सफर तय किए।
शिक्षाविद अनिल ने कहा कि शिक्षक ही समाज के स्तंभ होते हैं । शिक्षक सही मार्गदर्शन देने का कार्य करते हैं । ज्ञान देकर  अंधकार से प्रकाश की ओर ले जाते हैं । यही  शिक्षक का ही दायित्व है। शिक्षा ही सबसे बड़ा धन है। शिक्षक और शिक्षा एक ही सिक्के के दो पहलू हैं। शिक्षक का स्थान भगवान से भी ऊंचा  दिया गया है। 
डॉ सर्वपल्ली राधाकृष्णन की प्रतिमा पर पुष्पांजलि अर्पित की गयी।शिक्षक अनिल ने   डॉ सर्वपल्ली राधाकृष्णन की जीवनी पर  विस्तृत प्रकाश डाला।  शिक्षकों एवं विद्यार्थियों द्वारा केक काटकर कार्यक्रम की शुरूआत की गयी।  विद्यार्थियों ने अपने गुरु जी को कलम, बुके व  डायरी देकर सम्मानित किया और आशीर्वाद भी लिया। इस संस्थान से कई विद्यार्थियों ने अपनी मंजिल पाने में सफलता पाई है।
 शिक्षक अनिल  के द्वारा विभिन्न प्रतियोगिता परीक्षाओं की तैयारी बेहतर तरीके से करायी जाती है ।   उन्होंने विद्यार्थियों के उज्जवल भविष्य की कामना की। इस मौके पर चंदन कुमार, विद्यासागर समेत अन्य कई  लोग मौजूद थे।

Top