बिहार में शुक्रवार को पांच क्षेत्रों मतदान,दो जगहों पर पीएम की सभा
देशभर में 26 अप्रैल को असम, बिहार, छत्तीसगढ़, कर्नाटक, केरल, मध्य प्रदेश, महाराष्ट्र, मणिपुर, राजस्थान, त्रिपुरा, उत्तर प्रदेश, पश्चिम बंगाल और जम्मू-कश्मीर वह 13 राज्य होंगे, जहां दूसरे चरण में 89 सीटो पर वोटिंग होनी है। इसमें सूरत सीट पर भाजपा प्रत्याशी के निर्विरोध चुन लिए जाने से 88 सीट पर ही वोटिंग होगी।
कांग्रेस भागलपुर की सीट से पिछले 40 साल से बाहर है। अगर इस बार अजित शर्मा भागलपुर से अजय मंडल को मात दे देते हैं तो 40 साल के बाद एक बार फिर कांग्रेस का कब्जा इस सीट पर होगा।अजीत शर्मा की बेटी और बॉलीवुड एक्ट्रेस नेहा शर्मा ने भी भागलपुर में रोड शो कर के अपने पिता के लिए वोट की अपील की है। भागलपुर में इस बार कांग्रेस जदयू को कड़ी टक्कर दे रही है। 
पटना,25 अप्रैल: बिहार में  लोकसभा की 40 सीटों के लिए सभी सात चरणों में चुनाव के दूसरे चरण के तहत पांच सीट भागलपुर, बांका, पूर्णिया, किशनगंज और कटिहार पर शुक्रवार को मतदान होगा।  पीएम नरेन्द्र मोदी एक महीना के अंदर कल  चौथी बार चुनावी दौरे पर बिहार आ रहे हैं
सीमांचल में अररिया के फारविसगंज और मुंगेर में पीएम की चुनावी सभा होगी ।तीसरे चरण में अररिया, मधेपुरा, सुपौल,खगडिया और मुंगेर में मतदान होगा।
इन पांच सीट पर कुल 50 उम्मीदवार चुनावी मैदान में हैं जिनमें 47 पुरुष और तीन महिला प्रत्याशी शामिल हैं। इन उम्मीदवारों में जनता दल (यूनाइटेड) के पांच, बहुजन समाज पार्टी के चार, कांग्रेस के तीन और राष्ट्रीय जनता दल के तीन प्रत्याशी शामिल हैं।
लोकसभा के 2019 के चुनाव में किशनगंज सीट कांग्रेस और अन्य चार सीटें जदयू ने जीती थी।इस बार के चुनाव में भी जदयू सभी पांच और कांग्रेस तीन सीटों की दावेदार है। किशनगंज और पूर्णियां में तिकोनी लडाई है। पूर्णिया में जदयू के मौजूदा सांसद संतोष कुशवाहा और राजद की बीमा भारती को निर्दलीय उम्मीदवार पप्पू यादव कड़ी टक्कर दे रहे हैं। पप्पू यादव के निर्दलीय चुनावी जंग मे होने से राजद की बीमा भारती की चुनावी नैया भंवर में फंस गयी है।तेजस्वी यादव ने पप्पू यादव को हराने को अपनी प्रतिष्ठा का विषय बना लिया है।यही कारण है कि जनसभा में उन्होने अपील की है कि या तो  राजद प्त्याशी को समर्थन दें या एनडीए को।
दांव पर किस्मत
कांग्रेस भागलपुर की सीट से पिछले 40 साल से बाहर है। अगर इस बार अजित शर्मा भागलपुर से अजय मंडल को मात दे देते हैं तो 40 साल के बाद एक बार फिर कांग्रेस का कब्जा इस सीट पर होगा।अजीत शर्मा की बेटी और बॉलीवुड एक्ट्रेस नेहा शर्मा ने भी भागलपुर में रोड शो कर के अपने पिता के लिए वोट की अपील की है। भागलपुर में इस बार कांग्रेस जदयू को कड़ी टक्कर दे रही है। भागलपुर लोकसभा से जदयू ने अपने मौजूदा सांसद अजय मंडल को मैदान में उतारा है, वहीं कांग्रेस ने विधायक अजीत शर्मा को मौका दिया है । बांका लोकसभा सीट से जदयू ने अपने मौजूदा सांसद गिरधारी यादव को प्रत्याशी बनाया है जबकि उनका मुकाबला मुख्य रूप से राजद के जय प्रकाश नारायण यादव है। कटिहार लोकसभा से सीट से जदयू के मौजूदा सांसद दुलालचंद गोस्वामी का मुकाबला कांग्रेस के तारिक अनवर से होगा।  किशनगंज लोकसभा सीट पर  भी त्रिकोणीय मुकाबला है। यहां कांग्रेस के मौजूदा सांसद मोहम्मद जावेद का मुकाबला जदयू के मुजाहिद आलम और ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन(एआईएमआईएम) उम्मीदवार अख्तरुल ईमान से साथ है। यह प्रदेश में सर्वाधिक मुस्लिम बहुल क्षेत्र है।

Top