कांग्रेस ने बिहार की पांच लोकसभा सीटों पर उम्मीदवारों की लिस्ट कर दी जारी
कांग्रेस ने सात उम्मीदवारों के नाम की घोषणा कर दी है। इसमें बिहार के पांच और पंजाब के दो  प्रत्याशी शामिल हैं।पंजाब के होशियारपुर लोकसभा क्षेत्र से बतौर कांग्रेस प्रत्याशी यामिनी गोमर चुनावी मैदान में ताल ठोंकेंगी तो फरीदकोट से अमरजीत कौर सहोके अपना भाग्य आजमाएंगी।
      
पटना,22 अप्रैल। रविवार को दिल्ली में कांग्रेस की केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक में  बिहार में अपने हिस्से की बाकी छह बची सीटों पर काफी विचार-विमर्श कर पांच उम्मीदवारों के नाम तय कर दिए । महाराजगंज  प्रदेश अध्यक्ष अखिलश प्रसाद सिंह के बेटे आकाश सिंह को टिकट दे दिया। 
मीरा कुमार के बेटे अंशुल अविजीत को भी पटना साहिब से  टिकट प्राय: तय है।सिर्फ आधिकारिक घोषणा बाकी है।
 महाराजगंज सीट पर निर्दलीय एमएलसी सच्चिदानंद राय अपनी पत्नी को टिकट दिलाने का प्रयास कर रहे थे। लेकिन, पार्टी आलाकमान ने आकाश सिंह ने नाम पर मुहर लगाई। आकाश पिछली बार पर उपेंद्र कुशवाहा की पार्टी के टिकट पर मोतिहारी से  चुनावी मैदान में उतरे थे। लेकिन, उन्हें हार का सामना करना पड़ा था।
 बेतिया से मदन मोहन तिवारी, समस्तीपुर से बिहार सरकार के मंत्री महेश्वर हजारी के बेटे सन्नी हजारी, सासराम से मनोज कुमार और मुजफ्फरपुर से अजय निषाद का नाम पर मुहर लगी है। अजय निषाद टिकट के कारण ही भाजपा छोड़कर कांग्रेस में आए थे। 

बता दे कि कांग्रेस बिहार में नौ सीटों पर चुनाव लड़ रही है। भागलपुर सीट से अजीत शर्मा, कटिहार से तारिक अनवर और किशनगंज से मो. जावेद के नाम की घोषणा कांग्रेस पहले ही कर चुकी है।   


Top