पीएम नरेन्द्र मोदी ने भरी हुंकार, जंगलराज की दिलाई याद
बंटी पाण्डेय की रिपोर्ट 
नवादा,07 अप्रैल। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जमुई के बाद आज यहां कुंती नगर के मैदान में हुकांर भरी।18वीं लोकसभा के वर्तमान चुनाव में देश भर में 400 से पार और बिहार में सभी 40 सोटों पर जीत का संल्प और लक्ष्य दुहराने के साथ जनता से हुंकार भरवाई। कांग्रेस और राजद पर जमकर हमला बाला और लालू-राबड़ी राज के कथित जंगलराज की याद दिलाई। इंडी गठबंधन को भ्रष्टाचारियों का जमावड़ा बताकर मोदी के काम की गांरटी का बखान किया।
 नवादा लोकसभा संसदीय क्षेत्र से एनडीए प्रत्याशी विवेक ठाकुर के पक्ष में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने विशाल जनसभा को संबोधित किया। लोकसभा चुनाव तारीखों के ऐलान और बिहार में 40 सीटों के लिए सात चरणों में चुनाव की तैयारी के बीच राज्य में दूसरी जनसभा नवादा में हुई। पहली जनसभा जमुई जिला में हुई थी। बता दे नवादा में बीजेपी प्रत्याशी विवेक ठाकुर के पक्ष में प्रचार के लिए पीएम मोदी ने मंच से ही अपील की कि विवेक ठाकुर हमारे मित्र हैं। उनको 19 अप्रैल को एक-एक वोट देकर विजय बनावें। अपने अंदाज में जय छठी मैया के संबोधन से भाषण की शुरूआत की। बोले - हमारे कार्यकाल में भारत का चौमुखी विकास हुआ है । जो हमने वादा किए हैं उसको पूरा किए हैं। यह देखने को मिल रहा है। बिहार के पहले मुख्यमंत्री श्री कृष्ण बाबू की धरती है नवादा । यह जयप्रकाश नारायण की कर्मभूमि है । मैं इस धरती के महान विभूतियों को नमन करता हूं। नवादा ने हमेशा एनडीए को भरपूर सहयोग यहां की जनता किया है। एनडीए के प्रत्याशी को आशीर्वाद देकर जीतने का काम किया है । आज रैली में जनता में उत्साह देखा जा रहा है। एनडीए का परचम नवादा ही नहीं बल्कि पूरे बिहार में लहराएगा। इस बार 400 सीटें पर रहेगा। वही इंडी गठबंधन सनातन विरोधी है। बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और सुशील मोदी की देन है कि बिहार से जंगल राज खत्म हुआ। पूर्व में बिहार में शिक्षा- स्वास्थ्य की स्थिति ठीक-ठाक नहीं थी। एनडीए की सरकार में सभी को शिक्षा-स्वास्थ्य का लाभ मिल रहा है। लोग अमन चैन शांति से रह रहे हैं । पाकिस्तान का बिना नाम लिए कहा-भारत को आंख दिखाने वाले खुद आटा के लिए भटक रहे हैं । आज भारत में ही सिर्फ नहीं डंका बज रहा है, पूरी दुनिया में भारत का डंका बज रहा है। यह आप लोगों की एक-एक वोट ने हमारे हाथ को मजबूत किया। मजबूत सरकार बनाई। आज आप लोग की सेवा करने के लिए हमेशा 24 घंटा सदैव सेवक बन काम कर रहे हैं। मोदी गरीबी खत्म करने के मिशन में जुटा है । मोदी की गारंटी और अपने कार्यकाल की योजनाओं का विस्तार से उल्लेख किया। आज सभी योजनाओं के माध्यम से समाज के अंतिम पायदान तक लोगों को लाभ मिल रहा है। वहीं विपक्ष पर तंज कसते कहा कि जब मोदी गारंटी देने की बात करता कहा है तो विपक्ष वाले कहते हैं कि यह गैर कानूनी है। इंडी महा गठबंधन पर भड़ास निकालते हुए कहा कि जनता मेरा मालिक है। मैं गरीब घर जन्म लिया हूं । गरीबी जानता हूं।इसी कारण गरीबों की सुधि ले रहा हूं। मैं जनता की सेवा 24 घंटे करूंगा । मैं इसी के लिए जन्म लिया हूं। मौज मस्ती के लिए नहीं ।जनता की सेवा करने के लिए ही जन्म लिया हूं। जम्मू कश्मीर में 370 समाप्त करने,अयोध्या में रामलला का भव्य मंदिर का निर्माण, मुसलिम महिला विरोधी तीन तलाक को समाप्त करने का जो हमने वादा किया उसको पूरा करने का काम किया हूं । जो शेष बच गया है उसको और भी पूरा किया जाएगा। अभी तो ट्रेलर है , विकसित भारत का सपना जल्दी साकार होगा।
मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की जुबान फिसल गई। वह पीएम मोदी की सरकार के लिए सांसदों की संख्या चार हजार से ज्यादा बता दी। उन्होंने भी महागठबंधन पर जमकर भड़ास निकाली और कहा कि इस बार भी प्रचंड बहुमत से एनडीए की सरकार बनेगी।
 लोजपा (रा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष चिराग पासवान ने भी जनता को संबोधित करते हुए एनडीए प्रत्याशी विवेक ठाकुर के समर्थन में वोट देने का आह्वान किया । 
बिहार के उप मुख्य मंत्री एवं प्रदेश भाजपा अध्यक्ष सम्राट चौधरी ने कहा कि नये कानून के तहत बालू,शराब और जमीन माफिया के खिलाफ सख्त कार्रवाई होगी। ऐसे माफिया को जेल में डाला जायेगा या वह बिहार छोड़कर बाहर जायेगा।
इस मौके केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह, रालोमो के अध्यक्ष उपेंद्र कुशवाहा,हम के अध्यक्ष एवं बिहार के मंत्री संतोष सुमन, विजय कुमार चौधरी,अशोक चौधरी,नवादा के भाजपा जिला अध्यक्ष अनिल मेहता, वारसलीगंज की विधायक अरुणा देवी, हिसुआ के पूर्व विधायक अनिल सिंह, रजौली के पूर्व विधायक कन्हैया रजवार, डॉ विमल प्रसाद भाजपा के जिला शिक्षा प्रकोष्ठ के संयोजक रवीश कुमार, लोजपा रा के जिला अध्यक्ष मनोज सिंह, भाजपा के पूर्व जिला अध्यक्ष संजय कुमार मुन्ना, पूर्व जिला अध्यक्ष विनय सिंह, पूर्व जिला अध्यक्ष वीरेंद्र सिंह, पूर्व एमएलसी सलमान रागिव, नगर परिषद के अध्यक्ष पिंकी कुमारी, भाजपा व्यवसाय मंच के नेता रवि गुप्ता, नंदू चौरसिया, अरविंद गुप्ता समेत कई मंत्री विधायक मौजूद थे।

Top