मंत्री नीतीश मिश्रा बोले-140 करोड़ देशवासियों का एम्बिशन ही मोदी का मिशन है

पटना,14अप्रैल। 
आज भारत रत्न परम् श्रद्धेय बाबा साहेब डॉ. भीमराव अंबेडकर जी की जयंती के अवसर पर भारतीय जनता पार्टी द्वारा संकल्प पत्र "मोदी की गारंटी  2024" जारी किया गया है। 
इस अवसर पर बिहार सरकार के उद्योग एवं पर्यटन मंत्री सह बिहार में भारतीय जनता पार्टी के संकल्प पत्र समिति के संयोजक नीतीश मिश्रा ने इस संकल्प पत्र को विकसित भारत 2047 का विजन डॉक्यूमेंट बताते हुए इसके विभिन्न बिंदुओं पर विस्तार से चर्चा की। उन्होंने बताया कि यह संकल्प पत्र मोदी की गारंटी के रूप में 140 करोड़ देशवासियों के एम्बिशन को मिशन में बदलने के आदरणीय प्रधानमंत्री जी के विजन पर आधारित है जो लगभग 15 लाख लोगों के सुझाव पर आधारित है। इस संकल्प पत्र में गरीबों, युवाओं, महिलाओं, किसानों, वरिष्ठ नागरिकों, मध्यम एवं नव मध्यम वर्ग सहित समाज के प्रत्येक वर्ग की आकांक्षाओ को समाहित किया गया है। संकल्प पत्र में जहां एक ओर भारतीय धरोहरों की समृद्धि की गारंटी है तो वहीं दूसरी ओर स्पेस टेक्नोलॉजी का भी जिक्र है। 70 वर्ष से अधिक उम्र के वरिष्ठ नागरिकों को आयुष्मान योजना से लाभान्वित किया जाएगा। भारत को ग्लोबल मैन्युफैक्चरिंग हब बनाते हुए निवेश से रोजगार सृजन की गारंटी है। 3 करोड़ ग्रामीण महिलाओं को लखपति दीदी बनाने की योजना एवं स्वयं सहायता समूह को सेवा क्षेत्र से जोड़ने, स्टार्टअप, मैन्युफैक्चरिंग, टूरिज्म क्षेत्रों के माध्यम से रोजगार के अवसर बढाने पर विशेष जोर दिया गया है। पीएम सूर्यघर योजना के माध्यम से सस्ती बिजली मिल सकेगी एवं सरप्लस बिजली को बेच भी सकेंगे। परीक्षाओं में पारदर्शिता और पेपर लीक को समाप्त करना मोदी की गारंटी है। घरेलू हेल्पर, ऑटो, टैक्सी व ट्रक ड्राइवरों का ई-श्रम पोर्टल पर पंजीकरण किया जाएगा एवं ट्रक ड्राइवरों को हाई-वे पर बेहतर सुविधाएं उपलब्ध कराई जाएंगी। सुरक्षित भारत - समृद्ध भारत मोदी की गांरटी है। मत्स्य पालकों पर फोकस, दलहन-तिलहन क्षेत्र में आत्मनिर्भरता मोदी की गारंटी है।अनुसूचित जाति के कल्याण के लिए योजनाओं सहित भगवान बिरसा मुंडा जी की 150वीं जयंती पर वर्ष 2025 को जनजातीय गौरव वर्ष के रुप में मनाने का संकल्प भी इसमें समाहित है।

उन्होंने बताया कि नई शिक्षा नीति लागू करते हुए नौनिहालों को गुणवत्तापूर्ण शिक्षा उपलब्ध कराना मोदी की गारंटी है। 3 करोड़ आवास, विश्व स्तरीय इंफ्रास्ट्रक्चर, स्कूल-कॉलेज-अस्पताल जैसे सोशल इंफ्रास्ट्रक्चर को बढ़ावा,  सैटेलाइट टाउनशिप जैसी योजनाओं से ईज ऑफ लिविंग को बढ़ाना मोदी की गारंटी है। यह  संकल्प पत्र वर्ष 2036 में ओलंपिक के भारत में सकुशल आयोजन से भारत को विश्व बन्धु बनाने और विश्व की तीसरी बड़ी आर्थिक ताकत बनाने की गारंटी है।

उन्होंने आगे बताया कि मोदी की गारंटी के रूप में भाजपा का संकल्प पत्र विरासत और विकास पर केंद्रित है जिससे विकसित भारत का संकल्प पूर्ण होगा और यही मोदी की गारंटी है। नीतीश मिश्रा ने कहा कि विगत 10 वर्षों में प्रधानमंत्री जी ने संकल्प पत्र की सभी संकल्पों को पूरा किया है और उन्होंने भरोसा जताते हुए कहा है कि निश्चित रूप से 140 करोड़ देशवासियों के जुड़ाव इस संकल्प पत्र से होगा और सभी को मोदी की गारंटी में विश्वास है जिससे फिर एक बार मोदी सरकार का संकल्प साकार होगा।

Top