भारतीय कुश्ती महासंघ के पूर्व अध्यक्ष व बीजेपी सांसद बृजभूषण शरण सिंह का पत्ता काट उनके बेटे करण भूषण सिंह को टिकट

लोकसभा चुनाव के लिए BJP ने रायबरेली से दिनेश प्रताप सिंह को फिर उम्मीदवार बनाया
 है. लंबे इंतजार के बाद पार्टी ने नामांकन पत्र दाखिल करने अंतिम दिन की पूर्व संध्या फैसला किया है. हालांकि अभी तक कांग्रेस के नाम पर संशय कायम है.
 दिनेश प्रताप सिंह इससे पहले भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस की पूर्व अध्यक्ष और रायबरेली से सांसद रह चुकीं सोनिया गांधी के खिलाफ चुनावी मैदान में उतर चुके हैं.थी.साल 2019 के लोकसभा चुनाव में रायबरेली सीट पर कांग्रेस ने जीत दर्ज की थी. इस सीट पर कांग्रेस के टिकट पर सोनिया गांधी ने जीत दर्ज की थी. सोनिया गांधी ने 1.50 लाख से अधिक वोटों से जीत दर्ज की थी. वहीं दूसरे नंबर पर इस चुनाव में बीजेपी प्रत्याशी दिनेश प्रताप सिंह रहे थे.रायबरेली सीट पर पांचवे चरण में 20 मई को मतदान होगा.  
भाजपा की केंद्रीय चुनाव समिति ने लोकसभा चुनाव 2024 हेतु अपनी 17वीं सूची में दो नामों पर अपनी स्वीकृति प्रदान की है. 
रायबरेली के अलावा बीजेपी ने कैसरगंज से भी उम्मीदवार उतारा है. भारतीय कुश्ती महासंघ के पूर्व अध्यक्ष व बीजेपी सांसद बृजभूषण शरण सिंह का पत्ता काट उनके बेटे करण भूषण सिंह को टिकट दिया है.

 भारतीय कुश्ती महासंघ के पूर्व अध्यक्ष व बीजेपी सांसद बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ यौन शोषण का केस चल रहा है. यह केस दिल्ली के राउज एवेन्यू कोर्ट में चल रहा है. बीते साल ही भारतीय कुश्ती महासंघ के पूर्व अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह ने कहा था कि खेल से नाता तोड़ लिया है. बीते एक साल के दौरान महिला पहलवानों के आरोपों के कारण वह काफी विवादों में रहे हैं. लेकिन यह इलाका उनका गढ़ माना जाता है और उनका दबदबा बीते 30 सालों के दौरान यहां देखा गया है. 



Top