BJP की  10 राज्यों के 72 उम्मीदवारों की दूसरी सूची जारी,34 नये चेहरे,30 सांसद बेटिकट  मनोहर लाल खट्टर को करनाल से टिकट
दूसरी सूची में 30 को दोबारा टिकट, 15 महिलायें,10 एससी और 9 एसटी को टिकट 
नई दिल्ली,13 मार्च। BJP की 10 राज्यों के 72 उम्मीदवारों की म दूसरी LIST आज जारी हो गई। मनोहर लाल खट्टर को  करनाल से टिकट  मिला है।नितिन गडकरी नागपुर से और पीयूष गोयल को भी मिला टिकट
पूर्वी दिल्ली से हर्ष मल्होत्रा और उत्तर पश्चिम दिल्ली से योगेंद्र चंदोलिया को टिकट दिया गया है. वहीं, दादर नगर हवेली से कलाबेन देलकर को टिकट मिला है. केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर को हिमाचल की हमीरपुर लोकसभा सीट से उम्मीदवार बनाया गया है. वहीं, धारवाड़ से प्रहलाद जोशी, नागपुर से नितिन गडकरी, करनाल से मनोहर लाल खट्टर को प्रत्याशी बनाया गया है.
भाजपा की दूरी सूची में त्रिवेंद्र सिंंह रावत को हरिद्वार से टिकट दिया गया है. तेजस्वी सूर्या को बेंग्लौर साउथ से मैदान में उतारा गया है. बीड़ से पंकजा मुंडे, गढ़वाल से अनिल बलूनी, त्रिपुरा से प्रीती सिंंह देव वर्मा, अंबाला से बंतो कटारिया, गुरुग्राम से राव इंद्रजीत सिंंह, पूर्वी दिल्ली से हर्ष मल्होत्रा को उम्मीदवार बनाया गया है.
दो दिन पहले भाजपा की केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक में इन नामों पर मंथन किया गया था. इसके बाद से ही माना जा रहा था कि भाजपा कभी भी दूसरी सूची जारी कर सकती है. इससे पहले पार्टी 195 उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी कर चुकी है.पहली सूची में 34 सासंदों के टिकट कटे थे।
दूसरी लिस्ट में मध्य प्रदेश की सभी 29 सीटों पर अपने उम्मीदवारों के नाम घोषित कर दिए हैं. प्रदेश की सबसे हॉट सीट छिंदवाड़ा से बीजेपी ने विवेक बंटी साहू को प्रत्याशी बनाया है. बंटी का मुकाबला छिंदवाड़ा के मौजूदा सांसद और पूर्व सीएम कमलनाथ के बेटे नकुलनाथ से होगा. इंदौर से सांसद शंकर लालवानी और उज्जैन से अनिल फिरोजिया को टिकट दिया गया है.भाजपा की दूसरी सूची में राज्यवार नाम
दादरा एवं नगर हवेली-दमन दीव


1- दादर एवं नगर हवेली : कला बेन देलकर

दिल्ली

2- पूर्वी दिल्ली : हर्ष मल्होत्रा 3- उत्तर पश्चिम दिल्ली : योगेंद्र चंदोलिया

गुजरात

4- साबरकांठा : भीखा जी दुधा जी ठाकोर 5- अहमदाबाद पूर्व : हंसमुख भाई सोमा भाई पटेल 6- भावनगर : निमुबेन बम्भानिया



Top