आज का पंचांग - राशिफल 19 सितम्बर, 2024
[18/09, 7:31 pm] Prem Sagar Pandey: श्री गणेशाय नम: !! दैनिक पंचांग !!
☀ 19 - सितम्बर - 2024
☀ पंचांग    
🔅 तिथि प्रतिपदा प्रातः 06:27 तदुपरांत द्वितीया रात्रिशेष 03:20  
🔅 नक्षत्र : उत्तराभाद्रपद 11:06 AM
🔅 करण :
           तैतिल 02:31 PM
           गर 02:31 PM
🔅 पक्ष कृष्ण  
🔅 योग वृद्धि 07:18 PM
🔅 वार गुरूवार  

☀ सूर्य व चन्द्र से संबंधित गणनाएँ    
🔅 सूर्योदय 05:57 AM  
🔅 चन्द्रोदय 06:42 PM  
🔅 चन्द्र राशि मीन  
🔅 सूर्यास्त 06:03 PM  
🔅 चन्द्रास्त 06:37 AM  
🔅 ऋतु शरद  

☀ हिन्दू मास एवं वर्ष    
🔅 शक सम्वत 1946 क्रोधी
🔅 कलि सम्वत 5126  
🔅 दिन काल 12:11 PM  
🔅 विक्रम सम्वत 2081  
🔅 मास अमांत भाद्रपद  
🔅 मास पूर्णिमांत आश्विन  

☀ शुभ और अशुभ समय    
☀ शुभ समय    
🔅 अभिजित 11:18:32 - 12:07:20
☀ अशुभ समय    
🔅 दुष्टमुहूर्त 09:40 AM - 10:29 AM
🔅 कंटक 02:33 PM - 03:22 PM
🔅 यमघण्ट 06:25 AM - 07:14 AM
🔅 राहु काल 01:14 PM - 02:45 PM
🔅 कुलिक 09:40 AM - 10:29 AM
🔅 कालवेला या अर्द्धयाम 04:11 PM - 05:00 PM
🔅 यमगण्ड 05:37 AM - 07:08 AM
🔅 गुलिक काल 08:39 AM - 10:11 AM
☀ दिशा शूल    
🔅 दिशा शूल दक्षिण  

☀ चन्द्रबल और ताराबल    
☀ ताराबल  
🔅 अश्विनी, कृत्तिका, मृगशिरा, पुनर्वसु, पुष्य, आश्लेषा, मघा, उत्तरा फाल्गुनी, चित्रा, विशाखा, अनुराधा, ज्येष्ठा, मूल, उत्तराषाढ़ा, धनिष्ठा, पूर्वाभाद्रपद, उत्तराभाद्रपद, रेवती  
☀ चन्द्रबल  
🔅 वृषभ, मिथुन, कन्या, तुला, मकर, मीन  
❤️💛विशेष ~ फसली नववर्ष 1432 प्रारंभ, द्वितीया श्राद्ध, क्षमा वाणी [जैन], अशून्यशयन व्रत चन्द्रोदय रात्रि 06:51 से।💛❤️
पं. प्रेम सागर पाण्डेय 
नक्षत्र ज्योतिष वास्तु अनुसंधान केंद्र,{जन्मकुण्डली, हस्त रेखा, वास्तुदोष परामर्श } रामजी चक दीघा (स्कूल रोड), पटना
निःशुल्क परामर्श ~ शनिवार
दूरभाष ~ 9122608219
                8877323328
[18/09, 7:31 pm] Prem Sagar Pandey: ❤️💛 29 सितम्बर 2024, गुरूवार 💛❤️
मेष (Aries): आपके सभी कार्यों में उत्साह और उमंग छलकता दिखेगा। तन-मन में स्फूर्ति और ताजगी का अनुभव करेंगे। पारिवारिक वातावरण खुशहाल रहेगा। मित्रों और स्नेहीजनों के साथ आनंद में समय बिताएंगे। माता की तरफ से लाभ होगा। यात्रा का योग है। धन लाभ, उत्तम भोजन और भेंट-उपहार मिलने से आनंद में वृद्धि होगी।
शुभ रंग = पीला
शुभ अंक : 9

वृषभ (Tauras): क्रोध और हताशा की भावना आपके मन पर छायी रहेगी। शारीरिक स्वास्थ्य भी साथ नहीं देगा। घर-परिवार की चिंता के साथ खर्च के मामले भी आपको चिंतित करेंगे। आपकी उग्र वाणी किसी के साथ मनमुटाव और झगड़े का कारण बनेगी। परिश्रम व्यर्थ होता हुआ प्रतीत होगा। गलतफहमी से बचने की सलाह है।
शुभ रंग = फीरोजा
शुभ अंक : 6

मिथुन (Gemini): परिवार में खुशी और आनंद का माहौल रहेगा। नौकरी-धंधे में लाभ का समाचार मिलेगा। उच्च पदाधिकारी आपके कार्यों की प्रशंसा करेंगे। वैवाहिक योग है। स्त्री मित्रों से विशेष लाभ होगा। आय वृद्धि की संभावना है। दांपत्य जीवन में मधुरता बनी रहेगी। संतान की तरफ से शुभ समाचार मिलेगा।
शुभ रंग = उजला
शुभ अंक : 4

कर्क (Cancer): घर की साज-सजावट पर विशेष ध्यान देंगे। नए घरेलू सामान खरीदने की संभावना है। व्यापारियों और नौकरी करनेवाले लाभ और पदोन्नति की आशा रख सकते हैं। पारिवारिक सुख-शांति बनी रहेगी। सरकारी लाभ मिलेगा। आपकी मान-प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी। आर्थिक लाभ होगा। आज सभी कार्य सरलतापूर्वक पूरे होंगे।
शुभ रंग = पीला
शुभ अंक : 9

सिंह (Leo): स्वभाव में उग्रता और क्रोध रहने के कारण आपको काम करने में मन नहीं लगेगा। वाद-विवाद में किसी की नाराजगी झेलनी पड़ेगी। स्वास्थ्य का ध्यान रखें। उतावलेपन में निर्णय लेने या कदम उठाने से नुकसान होने की संभावना है। नौकरी धंधा के क्षेत्र में अवरोध आने से निर्धारित कार्य पूरे नहीं कर सकेंगे। धार्मिक यात्रा का आयोजन होगा।
शुभ रंग = लाल 
शुभ रंग : 8

कन्या (Virgo): आज नए कार्य हाथ में लेना हितकर नहीं है। बाहर के खाने से तबीयत खराब हो सकती है। क्रोध को नियंत्रण में रखने के लिए मौन शस्त्र का इस्तेमाल करें। धन खर्च अधिक होगा। हितशत्रु आपका अहित कर सकते हैं। आग और पानी से बचें। अनैतिक प्रवृत्तियां आफत खड़ी न करें इसका ध्यान रखें।
शुभ रंग = फीरोजा
शुभ अंक : 6

तुला (Libra): प्रणय, रोमांस, मनोरंजन और मौज-मस्ती से भरपूर है आज का दिन है। सार्वजनिक जीवन में महत्ता प्राप्त करेंगे। यश और कीर्ति में वृद्धि होगी। भागीदारों के साथ लाभ होगा। सुंदर वस्त्र-आभूषणों की खरीददारी करेंगे। दांपत्य सुख और वाहन सुख मिल सकता है। तंदुरुस्ती और मानसिक स्वस्थता बनी रहेगी। 
शुभ रंग = फीरोजा
शुभ अंक : 6

वृश्चिक (Scorpio): आज आप अनिश्चितता और सुख-शांति के साथ घर में समय बिताएंगे। शारीरिक और मानसिक प्रसन्नता कार्य करने में उत्साह प्रदान करेगी। ऑफिस में स्टाफ की मदद पाकर बहुत से कार्य पूरे कर सकेंगे। अधूरे कार्य पूरे होंगे। लक्ष्मी देवी की कृपा से आपका यथोचित खर्च आपके टेंशन नहीं बढ़ाएंगे।
शुभ रंग = पीला
शुभ अंक : 9

धनु (Sagittarius): यात्रा-प्रवास का आयोजन स्थगित रखने की सलाह है। कार्य निष्फलता हताशा पैदा करेगी और आपको क्रोधित करेगी। अगर क्रोध को नियंत्रण में रखें तो बात बिगड़ेगी नहीं। पेट सम्बंधी बीमारियों से परेशानी होगी। वाद-विवाद या चर्चा में पड़ने से समस्या होगी। संतान के मामले में चिंता होगी। धन-प्राप्ति के लिए अनुकूल दिन है।
शुभ रंग = पीला
शुभ अंक : 9

मकर (Capricorn): प्रतिकूलताओं का सामना करने की चेतावनी देते हैं। परिवार में क्लेश मन को व्यथित करेगा। माता का स्वास्थ्य चिंता पैदा कर सकता है। सार्वजनिक जीवन में अपयश, मान-प्रतिष्ठा को हानि पहुचाएंगा। पर्याप्त आराम और नींद न मिलने से स्वास्थ्य खराब होगा। ताजगी और स्फूर्ति का अभाव रहेगा। स्त्री वर्ग से नुकसान होने का भय है।
शुभ रंग = उजला
शुभ अंक : 4

कुंभ (Aquarius): आज आपका मन बहुत राहत महसूस करेगा। शारीरिक स्वस्थता आपके उत्साह में वृद्धि करेगी। पड़ोसियों और भाई बहनों के साथ अधिक मेल-मिलाप रहेगा। घर में मित्रों और परिजनों का आगमन आनंददायी बनेगा। प्रवास होने की संभावना है। प्रिय व्यक्ति के साथ और भाग्य वृद्धि का योग है।
शुभ रंग = फीरोजा
शुभ अंक : 6

मीन (Pisces): आपको खर्च, क्रोध और जीभ पर संयम रखने की सलाह है। किसी के साथ तकरार होने की संभावना है। आर्थिक मामले या लेन-देन में सावधानी रखें। पारिवारिक सदस्यों के साथ झगड़े होंगे। नकारात्मक विचार मन पर छाए रहेंगे। उन्हें पूरा करने का प्रयत्न करें। खाने-पीने में लापरवाही से स्वास्थ्य खराब होने की संभावना है।
शुभ रंग = पीला
शुभ अंक : 9श्री गणेशाय नम: !! दैनिक पंचांग !!
☀ 19 - सितम्बर - 2024

☀ पंचांग    
🔅 तिथि : पूर्णिमा 08:41 AM
🔅 नक्षत्र पूर्वाभाद्रपद 12:45 PM
🔅 करण :
           बव 08:06 AM
           बालव 08:06 AM
🔅 पक्ष शुक्ल  
🔅 योग गण्ड 11:28 PM
🔅 वार बुधवार  

☀ सूर्य व चन्द्र से संबंधित गणनाएँ    
🔅 सूर्योदय 05:56 AM  
🔅 चन्द्रोदय 06:06 PM  
🔅 चन्द्र राशि कुम्भ  
🔅 सूर्यास्त 06:04 PM  
🔅 चन्द्रास्त चन्द्रास्त नहीं  
🔅 ऋतु शरद  

☀ हिन्दू मास एवं वर्ष    
🔅 शक सम्वत 1946 क्रोधी
🔅 कलि सम्वत 5126  
🔅 दिन काल 12:13 PM  
🔅 विक्रम सम्वत 2081  
🔅 मास अमांत भाद्रपद  
🔅 मास पूर्णिमांत भाद्रपद  

☀ शुभ और अशुभ समय    
☀ शुभ समय    
🔅 अभिजित कोई नहीं
☀ अशुभ समय    
🔅 दुष्टमुहूर्त 11:18 AM - 12:07 PM
🔅 कंटक 04:12 PM - 05:01 PM
🔅 यमघण्ट 08:03 AM - 08:52 AM
🔅 राहु काल 11:43 AM - 01:14 PM
🔅 कुलिक 11:18 AM - 12:07 PM
🔅 कालवेला या अर्द्धयाम 06:25 AM - 07:14 AM
🔅 यमगण्ड 07:08 AM - 08:39 AM
🔅 गुलिक काल 10:11 AM - 11:43 AM
☀ दिशा शूल    
🔅 दिशा शूल उत्तर  

☀ चन्द्रबल और ताराबल    
☀ ताराबल  
🔅 भरणी, रोहिणी, आर्द्रा, पुनर्वसु, पुष्य, आश्लेषा, पूर्वा फाल्गुनी, हस्त, स्वाति, विशाखा, अनुराधा, ज्येष्ठा, पूर्वाषाढ़ा, श्रवण, शतभिषा, पूर्वाभाद्रपद, उत्तराभाद्रपद, रेवती  
☀ चन्द्रबल  
🔅 मेष, वृषभ, सिंह, कन्या, धनु, कुम्भ  
❤️💛विशेष ~ स्नान-दान की पूर्णिमा, सन्ध्या पूजन, लोकपाल पूजन, महाल्यारम्भ, सौर आश्विन मासारम्भ, प्रतिपदा श्राद्ध, पितृपक्ष तर्पणादि प्रारंभ, पूरब दिशा मे बुधास्त। 💛❤️
पं. प्रेम सागर पाण्डेय 
नक्षत्र ज्योतिष वास्तु अनुसंधान केंद्र,{जन्मकुण्डली, हस्त रेखा, वास्तुदोष परामर्श } रामजी चक दीघा (स्कूल रोड), पटना
निःशुल्क परामर्श ~ शनिवार
दूरभाष ~ 9122608219
                8877323328


❤️💛 19 सितम्बर 2024, बुधवार💛❤️ 
मेष (Aries): आज आपका मन वैचारिक धरातल पर बेचैनी का अनुभव करेगा। आज किसी के साथ वाद-विवाद में न उतरें। स्वजनों, स्नेहीजनों के साथ मनदुःख होगा। आपका मानभंग होने का प्रसंग न बने इसका ध्यान रखिएगा। नए कार्य के प्रारंभ में निष्फलता मिलेगी। जीवनसाथी के स्वास्थ्य के विषय में चिंता रहेगी। स्त्री मित्रों से हानि हो सकती है।
शुभ रंग = फीरोजा
शुभ अंक : 6

वृषभ (Tauras): आर्थिक आयोजन प्रारंभ में कुछ अड़चन के साथ पूर्ण होते हुए लगेंगे। मित्रों-शुभेच्छकों के मिलन से आपको आनंद होगा। व्यावसायिक क्षेत्र में सहकारपूर्ण वातावरण रहेगा। शारीरिक और मानसिक स्वास्थ्य अच्छा रहेगा। पूंजी निवेश करनेवालों को चाहिए कि वे सावधानीपूर्वक पूंजी निवेश करें। नए कार्यों का प्रारंभ कर सकेंगे।
शुभ रंग = आसमानी
शुभ अंक : 7

मिथुन (Gemini): आपके दिन का प्रारंभ शारीरिक और मानसिक स्वस्थता के साथ होगा। परिवारजन और मित्रों के साथ आनंदपूर्वक समय बिताएंगे। खर्च अधिक न हो इसका ध्यान रखें। आर्थिक लाभ होगा। मध्याहन के बाद धन का आयोजन प्रारंभ में खोता हुआ और बाद में पूर्ण होता हुआ लगेगा। पूंजी निवेश संभलकर करें। सहकर्मियों का सहयोग मिलेगा।
शुभ रंग = हरा
शुभ अंक : 3

कर्क (Cancer): आज खर्च की मात्रा अधिक होगी। आंखों में दर्द हो सकता है। मानसिक चिंता भी रहेगी। वाणी और वर्तन का ध्यान रखें। भ्रांति खड़ी न हो इसका भी ध्यान रखिएगा। मध्याहन के बाद आर्थिक दृष्टि से लाभ होगा। शारीरिक और मानसिक परिस्थिति में भी सुधार होता हुआ दिखेगा। परिवार का वातावरण भी आनंदप्रद रहेगा। मन से नकारात्मकता को दूर करें।
शुभ रंग = लाल 
शुभ अंक : 1

सिंह (Leo): आज आपके मन में क्रोध और आवेश की भावना रहने से आप लोगों के साथ व्यवहार संभलकर करें। आरोग्य के लिए आज का दिन शुभ नहीं है। परिजनों के साथ उग्रतापूर्ण व्यवहार हो सकता है। मध्याहन के बाद स्वास्थ्य बेहतर होगा। परिवारजनों के साथ खान-पान का प्रसंग होगा। खर्च पर अंकुश रखिएगा।
शुभ रंग = पींक 
शुभ अंक : 8

कन्या (Virgo): व्यापार के क्षेत्र में लाभ होगा। सामाजिक क्षेत्र में आपकी प्रशंसा होगी। वसूली के पैसे आएंगे। परिवार में भी आनंद का वातावरण रहेगा। मध्याहन के बाद परिस्थिति में प्रतिकूलता दिखेगी। प्रफुल्लित मन अस्वस्थ हो जाएगा। वाणी में संयम रखना आवश्यक है। अन्यथा तकरार, झगड़ा होने की संभावना है। ईश्वर का ध्यान और आध्यात्मिक विचार शांति देंगे।
शुभ रंग = हरा
शुभ अंक : 3

तुला (Libra): आज आपको शारीरिक और मानसिक सुख मिलेगा। व्यवसाय या व्यापार में आप उत्साहपूर्वक कार्य करेंगे। पदोन्नति होगी। सरकारी कार्य सरलतापूर्वक संपन्न होंगे। सामाजिक दृष्टिकोण से मान सम्मान बढ़ेगा। धन के निवेश के लिए समय अनुकूल है। परिवार में संतान और पत्नी की ओर से लाभ होगा। मित्रों से की गई भेंट से आपको आनंद होगा।
शुभ रंग = हरा
शुभ अंक : 3

वृश्चिक (Scorpio): आज विरोधियों और प्रतिस्पर्धियों के साथ वाद-विवाद में न पड़े। व्यापार में परिस्थिति अनुकूल नहीं होगी। संतान के साथ मतभेद होने की संभावना है। कार्यालय या व्यवसायिक स्थल पर अधिकारियों का व्यवहार नकारात्मक होगा। गृहस्थ जीवन में आनंद बना रहेगा। सरकारी कार्य पूर्ण होंगे। व्यवसाय में पदोन्नति के योग हैं।
शुभ रंग = लाल 
शुभ अंक : 1

धनु (Sagittarius): आज सावधानीपूर्वक चलने की सलाह दी जा रही है। क्रोध करने से हानि होने की संभावना है। व्यवसायिक क्षेत्र में ऊपरी कर्मचारियों का व्यवहार नकारात्मक रहेगा। संतान के प्रश्न के विषय में चिंता सताएगी। प्रतिस्पर्धियों और विरोधियों से संभलकर चलें। महत्वपूर्ण कार्यो में निर्णय न लें। नए कार्य का प्रारंभ आज न करें।
शुभ रंग = उजला
शुभ अंक : 4

मकर (Capricorn): आज रुचिकर स्वजनों के साथ घूमने-फिरने और खाने पीने का प्रसंग उपस्थित होगा। वाहन-सुख और मान-सम्मान भी मिलेगा। शारीरिक और मानसिक स्वास्थ्य बिगड़ सकता है। खर्च अधिक होगा। स्वभाव में क्रोध की मात्रा अधिक रहेगी। परिवारजनो और सहकर्मियों के साथ मनदुख के प्रसंग बनेंगे। नकारात्मक विचारो से दूर रहें।
शुभ रंग = हरा
शुभ अंक : 3

कुंभ (Aquarius): आज आपको कार्य सफलता और यश-कीर्ति की प्राप्ति होगी। शारीरिक और मानसिक स्वास्थ्य अच्छा रहेगा। सामाजिक रूप से मान-प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी। मध्याहन के बाद आप मनोरंजन का कार्यक्रम बनाएंगे जिसमें मित्रों, स्वजनों का भी आप समावेश करेंगे।
शुभ रंग = हरा 
शुभ अंक : 3

मीन (Pisces): आज का दिन अच्छी तरह से बीतेगा। कला के क्षेत्र में अभिरुचि बढ़ेगी। मित्रों से हुई भेंट से आनंद होगा। विद्यार्थियों के लिए अच्छा समय है। प्रियपात्र के साथ भेंट हो सकती है। घर में सुख-शांति का वातावरण रहेगा। आर्थिक लाभ की संभावना है। स्वभाव में क्रोध की मात्रा अधिक रहेगी। इसलिए मन और वाणी पर संयम बरतें। अपूर्ण कार्य पूर्ण होंगे।
शुभ रंग = उजला
शुभ अंक : 4

Top