नितिन गडकरी ने इंजीनियर्स को दिखाया आइना
केंद्रीय सड़क-परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने बिना फील्ड में जाए रोड प्लान बनाने वाले इंजीनियर्स पर तंज कसा है. उन्होंने कहा है कि ऐसे इंजीनियर्स को पद्म श्री या पद्म भूषण मिलना चाहिए. केंद्रीय सड़क एवं परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने सड़क और पुलों का डीपीआर (DPR) बनाने वाली कई कंपनियां पर तंज कसा और कहा कि कई लोग तो घर पर बैठकर ही गूगल से प्लान बना लेते है.
नितिन गडकरी शनिवार को भोपाल में आयोजित दो दिवसीय सेमिनार के उद्घाटन मे बोल रहे थे. सेमिनार की थीम सडक और पुल निर्माण के क्षेत्र में उभरती नवीनतम प्रवृत्तियों और तकनीकों का इस्तेमाल थी.
दो पैसे ज्यादा लो मगर काम परफेक्ट करो
कार्यक्रम में बोलते हुए गडकरी ने कहा कि डीपीआर बनाने वाले तो इतने महान लोग हैं कि इन्हें पद्म भूषण और पद्म श्री मिलना चाहिए क्योंकि इंजीनियरिंग के लिहाज से जितने गंदे काम हो सकते है वे करते हैं. घर में बैठकर ही गूगल प्लान तैयार कर लेते हैं. गडकरी ने कहा कि दो पैसे भले ही ज्यादा लो मगर परफेक्ट काम करो.

गूगल पर देखकर बनाते हैं प्लान- गडकरी

उन्होंने सड़क और पुल निर्माण के कार्य से जुड़े इंजीनियर्स को लेकर सवाल किया और कहा कि ये लोग परियोजना पर हस्ताक्षर करने से पहले साइट पर जाते है क्या? वे देखते है कि कहां मंदिर और मस्जिद आ रही है. पूरा रोड बना देते है और मंदिर व मस्जिद सामने आने पर काम रोक देते है. फिर हमारे पास आते है कि इस रोड को कैसे आगे निकालें. इसका कारण वे गूगल पर देखकर प्लान बनाते हैं.
सेमिनार का उद्देश्य प्रदेश में सड़क और पुल निर्माण की गुणवत्ता को बढ़ाने और नवीनतम तकनीकों से समयबद्ध और टिकाऊ ढांचागत सुविधाओं का विकास सुनिश्चित करना है. 

सेमिनार में इंजीनियर्स को दिखाया आइना 

इस सेमिनार सरकारी और प्राइवेट सेक्टर में काम कर रहे एक्सपर्टों को एक मंच पर लाकर अनुभवों को आदान- प्रदान करने का मौका दिया जाएगा. 

Top