आज का पंचांग-राशिफल    12 मई-2022
 श्री गणेशाय नम: !! दैनिक पंचांग !!
☀ 12 - मई - 2022
☀ पंचांग    
🔅 तिथि  एकादशी  03:09 PM
🔅 नक्षत्र  उत्तरा फाल्गुनी  04:19 PM
🔅 करण :
           वणिज  07:19 AM
           विष्टि  07:19 AM
🔅 पक्ष  शुक्ल  
🔅 योग  हर्शण  05:50 PM
🔅 वार  गुरूवार  

☀ सूर्य व चन्द्र से संबंधित गणनाएँ    
🔅 सूर्योदय  05:25 AM  
🔅 चन्द्रोदय  02:33 PM  
🔅 चन्द्र राशि  कन्या  
🔅 सूर्यास्त  06:35 PM  
🔅 चन्द्रास्त  +03:02 AM  
🔅 ऋतु  ग्रीष्म  

☀ हिन्दू मास एवं वर्ष    
🔅 शक सम्वत  1944  शुभकृत
🔅 कलि सम्वत  5124  
🔅 दिन काल  01:19 PM  
🔅 विक्रम सम्वत  2079  
🔅 मास अमांत  वैशाख  
🔅 मास पूर्णिमांत  वैशाख  

☀ शुभ और अशुभ समय    
☀ शुभ समय    
🔅 अभिजित  11:19:22 - 12:12:41
☀ अशुभ समय    
🔅 दुष्टमुहूर्त  09:32 AM - 10:26 AM
🔅 कंटक  02:52 PM - 03:45 PM
🔅 यमघण्ट  05:59 AM - 06:52 AM
🔅 राहु काल  01:26 PM - 03:05 PM
🔅 कुलिक  09:32 AM - 10:26 AM
🔅 कालवेला या अर्द्धयाम  04:39 PM - 05:32 PM
🔅 यमगण्ड  05:06 AM - 06:46 AM
🔅 गुलिक काल  08:26 AM - 10:06 AM
☀ दिशा शूल    
🔅 दिशा शूल  दक्षिण  

☀ चन्द्रबल और ताराबल    
☀ ताराबल  
🔅 भरणी, कृत्तिका, रोहिणी, मृगशिरा, पुनर्वसु, आश्लेषा, पूर्वा फाल्गुनी, उत्तरा फाल्गुनी, हस्त, चित्रा, विशाखा, ज्येष्ठा, पूर्वाषाढ़ा, उत्तराषाढ़ा, श्रवण, धनिष्ठा, पूर्वाभाद्रपद, रेवती  
☀ चन्द्रबल  
🔅 मेष, कर्क, कन्या, वृश्चिक, धनु, मीन  
🌹विशेष ~  मोहिनी एकादशी व्रत, (सभी के लिए)। 🌹
पं. प्रेम सागर पाण्डेय् 
नक्षत्र ज्योतिष वास्तु अनुसंधान केन्द्र 
नि:शुल्क परामर्श -  शनिवार 
दूरभाष  9122608219
            9835654844
🌹राशिफल 12 मई 2022,  गुरूवार 🌹
मेष (Aries):  आपको आज सामाजिक और सार्वजनिक क्षेत्र में प्रसिद्धि मिलेगी। परिवार एवं दांपत्यजीवन में सुख-संतोष का अनुभव करेंगे। रोमांस की पराकाष्ठा का अनुभव होगा। मौज-मस्ती और मनोरंजन से भागीदारी में लाभ होगा। जीवनसाथी के साथ अच्छा मेल-जोल रहेगा।
शुभ रंग  =  लाल
शुभ अंक  :  8

वृषभ (Tauras): आज वाणी और व्यवहार पर संयम रखें। किसी की मजाक-मस्खरी करने में विवाद की स्थिति बन सकती है। गलतफहमी पैदा होगी। मौज-शौक और मनोरंजन के पीछे खर्च होगा। तबीयत का ध्यान रखें। मानसिक चिंता बहुत सी समस्याएं पैदा कर सकती है। इसलिए वह अंकुश में रहे, उसका ध्यान रखने के लिए कहते हैं।
शुभ रंग  =  उजला
शुभ अंक  :  4

मिथुन (Gemini): आज के दिन सर्वत्र लाभ ही लाभ है। पारिवारिक सुख-शांति बनी रहेगी। पत्नी के पीछे खर्च होगा। अविवाहित लोगों के विवाह की संभावना है। व्यापार एवं नौकरी में आय बढ़ेगी। घर में शुभ-प्रसंगों का आयोजन होगा। प्रियजनों का मिलन आनंददायक होगा। उत्तम भोजन और उत्तम वैवाहिक सुख की प्राप्ति होगी।
शुभ रंग  =  केशरी 
शुभ अंक  :  5

कर्क (Cancer): शारीरिक मानसिक स्वस्थता के अभाव के कारण छाती में दर्द या अन्य कोई विकार हो सकता है। परिवार में सदस्यों के साथ उग्र वाद-विवाद होगा। शहर में मानहानि न हो उसका ध्यान रखें। स्त्री वर्ग तथा पानी से कोई मुसीबत खड़ी होने की संभावना है। पैसे खर्च होंगे। समय से भोजन नहीं मिलेगा। अनिद्रा का शिकार बनना हो सकता है।
शुभ रंग  =  उजला
शुभ अंक  :  4

सिंह (Leo):  आज तन-मन से स्वस्थ और प्रफुल्लित रहेंगे। पड़ोसी और भाई-बंधुओं के साथ संबंध सौहार्दपूर्ण रहेंगे। निर्धारित कार्य पूरे होंगे। छोटा प्रवास होगा। भाग्यवृद्धि के लिए अवसर सामने आएगा। प्रतिस्पर्धियों पर विजय प्राप्त कर सकेंगे। प्रिय व्यक्ति की निकटता आपको हर्षित करेगी। प्रेमपूर्ण संबंध की गहनता का परिचय होगा। आर्थिक लाभ होगा।
शुभ रंग  =  पीला
शुभ अंक  :  9

कन्या (Virgo): द्विधापूर्ण मानसिक वृत्ति रहेगी। नकारात्मक विचार मन की अस्वस्थता बढ़ाएंगे। पारिवारिक सदस्यों के साथ गलतफहमी या मनमुटाव होगा। अनावश्यक खर्च होगा। विद्यार्थियों का पढ़ाई में मन नहीं लगेगा। बौद्धिक चर्चा के दौरान विवाद से बचने की सलाह है। प्रवास की संभावना है। एक्सपोर्ट-इम्पोर्ट के व्यवसाय में सफलता मिलेगी।
शुभ रंग  =  केशरी 
शुभ अंक  :  6

तुला (Libra): वर्तमान समय में आप खूब अच्छी तरह आर्थिक आयोजन पूरा कर सकेंगे। आज आपकी कलात्मक और सृजनात्मक शक्ति श्रेष्ठतम रहेगी। शारीरिक और मानसिक रूप से तंदुरुस्त रहेंगे। दृढ़ विचार और आत्मविश्वास से कार्य पूरे कर सकेंगे। भागीदारों के साथ मेल-मिलाप रहेगा। मौज-शौक और मनोरंजन के पीछे खर्च होगा। दांपत्य जीवन में निकटता का अनुभव होगा।
शुभ रंग  =  आसमानी 
शुभ अंक  :  7

वृश्चिक (Scorpio): आज दिन के समय आमोद-प्रमोद तथा मनोरंजन के पीछे पैसे खर्च करेंगे। मानसिक चिंता और शारीरिक तकलीफों से परेशान होंगे। असंयमित वाणी या व्यवहार झगड़े- झंझट का कारण बन सकता है। कुटुंबीजनों और स्नेहियों के साथ अनबन रहेगी।
शुभ रंग  =  लाल
शुभ अंक  :  8

धनु (Sagittarius):  आज का दिन आपके लिए लाभदायक होगा। गृहस्थजीवन में सुख-शांति रहेगी। प्रिय व्यक्ति का साथ यादगार रहेगा। प्रेम के सुखद क्षण का आनंद ले सकेंगे। आय के स्रोत बढ़ेंगे। उच्च पदाधिकारी और बुजुर्गों की कृपादृष्टि रहेगी। मित्रों के सुंदर पर्यटन का आयोजन होगा। उत्तम भोजन की प्राप्ति से संतुष्ट होंगे।
शुभ रंग  =  पीला
शुभ अंक  :  9

मकर (Capricorn): व्यापार-धंधे के क्षेत्र में लाभ होने का संकेत देते हैं। वसूली, प्रवास, आय आदि के लिए शुभ दिन है। सरकारी कार्यों में सफलता मिलेगी या नौकरी में उच्च पदाधिकारियों द्वारा आपके काम की प्रशंसा होगी। पदोन्नति के योग की संभावना बढ़ेगी। पिता से लाभ होगा। संतान की पढ़ाई के सम्बंध में संतोष की भावना का अनुभव होगा। प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी।
शुभ रंग  =  पींक
शुभ अंक  :  5

कुंभ (Aquarius): आज आपको तबीयत में बेचैनी, थकान और ऊबन रहेगी जिससे काम करने का उत्साह नहीं रहेगा। ऑफिस तथा कामकाज की जगह उच्च पदाधिकारियों की नाराजगी का शिकार बनना पड़ेगा। मौज-शौक और घूमने-फिरने के पीछे खर्च होगा। लंबी यात्रा होगी। विदेश से समाचार मिलेगा। संतान का प्रश्न आपको उलझन में डालेगा। प्रतिस्पर्धियों के साथ वाद-विवाद में न उतरें।
शुभ रंग  =  केशरी 
शुभ अंक  :  6

मीन (Pisces): स्वास्थ्य के सम्बंध में विशेष ध्यान देने के लिए कहते हैं। बीमारी के पीछे खर्च करना पड़ेगा। अचानक धन खर्च होगा। अन्य कामकाज में भी आपको थोड़ी प्रतिकूलता का अनुभव होगा। पारिवारिक सदस्यों के साथ मनमुटाव की संभावना है। आकस्मिक धन लाभ आपकी तकलीफें दूर कर देगा। आध्यात्मिकता और देशभक्ति मन को शांति देंगे।
शुभ रंग  =  पीला
शुभ अंक  :  9

Top