महाराष्ट्र के पूर्व मंत्री एवं NCP नेता बाबा सिद्दीकी की मुम्बई मे हत्या ,हड़कंप
महाराष्ट्र में सत्तारूढ अजित पवार के नेतृत्व वाली राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) के नेता पूर्श मंत्री बाबा सिद्दीकी की शनिवार रात गोली मारकर हत्या कर दी गई। मुंबई पुलिस ने इस मामले में दो संदिग्धों को गिरफ्तार किया है। इस बीच, इस हत्याकांड को लेकर नया दावा सामने आया है। 
रिपोर्ट्स में दावा किया है कि मुंबई के बांद्रा ईस्ट इलाके में हत्या कर दी गई। उन पर तीन लोगों ने गोलियां चलाईं।
वारदात को निर्मल नगर में कोलगेट मैदान के पास बाबा सिद्दीकी के बेटे और विधायक जीशान सिद्दीकी के कार्यालय के बाहर अंजाम दिया गया।हमलावरों ने बाबा सिद्दीकी की हत्या के लिए पटाखों का फायदा उठाया।
दरअसल, दशहरे के मौके पर जब बाबा सिद्दीकी अपने बेटे जीशान के ऑफिस के बाहर पटाखे फोड़ रहे थे तभी उनकी हत्या की गई।
 वहीं, गिरफ्तार संदिग्ध गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई गैंग का है। सूत्रों का कहना है गिरफ्तार किए गए दोनों संदिग्धों ने खुद ये दावा किया है। हालांकि अभी तक इस हत्याकांड की जिम्मेदारी किसी ने नहीं ली है।
उनका जन्म बिहार के गोपालगंज जिले के मांझा के शेखपुरा टोला में 13 सितंबर 1958 को हुआ था. बाबा सिद्दीकी के पिता का नाम अब्दुल रहीम सिद्दीकी और मां का नाम रजिया सिद्दीकी था. 6 साल की उम्र में वह अपने पिता के साथ पहली बार 1964 में मुंबई चले गए थे. पिता के साथ मुंबई में घड़ी बनाने का काम करते थे. उनकी शुरुआती पढ़ाई-लिखाई मुंबई में ही हुई. शहजीन सिद्दीकी से शादी के बाद उनके दो बच्चे हैं. एक बेटी डॉ. अर्शिया सिद्दीकी और एक बेटा जीशान सिद्दीकी है. बेटा जीशान सिद्दीकी वर्तमान में कांग्रेस के विधायक हैं.

Top