नरेन्द्र मोदी NDA के नेता बने,रविवार को तीसरी बार पीएम की शपथ लेंगे
 
NDA की बैठक में क्या-क्या बोले PM 
:सरकार चलाने के लिए सिर्फ बहुमत जरूरी, लेकिन देश चलाने के लिए सर्वमत जरूरी है:नरेंद्र मोदी
नई दिल्ली,07 जून।
PM Modi in NDA Meeting: प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि देश की जनता ने यह पहली बार अनुभव किया कि सरकार क्या होती है, सरकार किसके लिए होती है और सरकार कैसे काम करती है?  
 सरकार चलाने के लिए सिर्फ बहुमत जरूरी, लेकिन देश चलाने के लिए सर्वमत जरूरी है. 
 एनडीए संसदीय दल की बैठक में बोलते हुए प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि यह गठबंधन हिंदुस्तान की राजनीतिक इतिहास का सबसे सफल प्री पोल एलायंस है. उन्होंने आगे कहा कि सरकार चलाने के लिए बहुमत जरूरी है. क्योंकि लोकतंत्र का यही सिद्धांत है. लेकिन देश चलाने के लिए सर्वमत जरूरी है. आज मैं देशवासियों को विश्वास दिलाना चाहता हूं कि आपने जिस तरह से बहुमत देकर हमें सरकार चलाने का मौका दिया है. यह हम सबका दायित्व है कि हम सर्वमत करने का प्रयास करेंगे और देश को आगे ले जाने के लिए कोई कसर नहीं छोड़ेंगे. 
प्रधानमंत्री मोदी ने आगे कहा कि यह सबसे सफल एलायंस है. यह एलायंस चौथे टर्म में प्रवेश कर रहा है. एनडीए राष्ट्र प्रथम की भावना के लिए बना समूह है. एनडीए की यह भावना पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी, प्रकाश सिंह बादल, बाला साहेब ठाकरे, जॉर्ज फर्नांडिस, शरद यादव जैसे नेताओं की देन है. इन लोगों ने जो बीज बोया था, आज भारत की जनता ने विश्वास से संचित करके वृक्ष बना दिया है. हमें ऐसे नेताओं पर गर्व है.

उन्होंने आगे कहा कि एनडीए गुड गवर्नेंस का पर्यायवाची बन गया है. हम सबके लिए गरीब का कल्याण केंद्र बिंदु में रहा है. देश की जनता ने पहली बार अनुभव किया है कि सरकार क्या होती है, सरकार किसके लिए होती है ऐर सरकार कैसे काम करती है. उन्होंने कहा कि अगले दस साल में एनडीए लोगों को गुड गर्वनेंस, विकास, महिलाओं के जीवन क्वालिटी ऑफ लाइफ की गारंटी देता है. हम सब मिलकर विकसित भारत के सपनों को साकार करके रहेंगे.
[07/06, 4:55 pm] Arun Kumar Pandey: मेरा पल पल देश के नाम

मोदी ने आगे कहा, मेरा पल-पल देश के नाम है, मैं 24x7 मौजूद हूं। हमें मिलकर देश को आगे बढ़ाना है, फिर से एकबार आपलोगों ने मुझपर जो विश्वास जताया है जो प्यार जताया है जो समर्थन दिया है वो भारत के लोकतंत्र की बहुत बड़ी ताकत है। मैं विश्वास दिलाता हूं कि मैं आशा अपेक्षाओं को पूरी करने में कोई कमी नहीं रखूंगा। मेरे लिए यह जन्म सिर्फ और सिर्फ, वन लाइफ वन मिशन है और वो है मेरी भारत माता। यह मिशन है 140 करोड़ देशवासियों के सपनों को पूरा करने के लिए खप जाना।

 पहले भी NDA की सरकार थी आगे भी रहेगी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, आप किसी भी बालक से पूछिए कि लोकसभा चुनाव के पहले किसकी सरकार थी तो वह कहेगा कि NDA और लोकसभा चुनाव के नतीजों के बाद भी NDA की सरकार बनी। तो हम हारे कहां से। पहले भी NDA की सरकार थी आज भी NDA की है और कल भी NDA की सरकार रहेगी। 10 साल बाद भी कांग्रेस 100 के आंकड़े को नहीं छू पाई। अगर मैं कांग्रेस के 2014, 2019, और 2024 चुनाव को जोड़ों तो इन तीनों चुनावों में जितनी सीटें मिली हैं उससे अधिक हमें इसमें मिला है। 4 जून के पहले ये लोग (इंडी गठबंधन) ईवीएम को लगातार गाली दे रहे थे और ये लोग तय करके बैठे थे कि भारत के लोकतंत्र की प्रक्रिया के प्रति लोगों का विश्वास ही उठ जाए। मुझे तो लगता था कि इस बार ये लोग ईवीएम का अर्थी जुलूस निकालेंगे, लेकिन 4 जून को शाम आते-आते उनको ताले लग गए... ईवीएम ने उनको चुप कर दिया। ये भारत के लोकतंत्र की ताकत है।

Top