पीएम नरेन्द्र मोदी कन्याकुमारी में 45 घंटे के अध्यात्मिक ध्यान में बैठे

नई दिल्ली,30 मई ।प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लोकसभा चुनाव के प्रचार खत्म होने के बाद आज अध्यात्मिक प्रवास में कन्याकुमारी पहुंचे हैं। इस बार पीएम मोदी ने प्रचार में पूरी ताकत लगा दी। उन्होंने 75 दिनों में 200 से ज्यादा सार्वजनिक कार्यक्रम किए और 80 इंटरव्यू दिए। प्रतिष्ठित विवेकानंद रॉक मेमोरियल में 45 घंटे के दो दिवसीय ध्यान पर बैठ गये हैं। उपवास रहकर थ्यान के दौरा वे नारियल का पानी, अंगूर का रस और जल लेंगे। ये वही स्थान है, जहां कभी स्वामी विवेकानंद ध्यान लगाया करते थे।
 पीएम मोदी  पंजाब से चुनाव प्रचार कर कन्याकुमारी पहुंचे थे।
बीते 10 साल में दो आध्यात्मिक यात्राएं 
 प्रधानमंत्री चुनाव प्रचार के अंत में आध्यात्मिक यात्राओं के लिए जाने जाते हैं। पांच साल पहले लोकसभा चुनाव 2019 का प्रचार समाप्त होने के बाद पीएम मोदी ने केदारनाथ का दौरा किया था। 2014 में उन्होंने महाराष्ट्र में छत्रपति शिवाजी महाराज से जुड़े स्थल प्रतापगढ़ का दौरा किया था। 
गौरतलब है कि 543 लोकसभा सीटों के लिए चुनाव 19 अप्रैल से शुरू हुए हैं। सात चरणों में हो रहे चुनाव के लिए अंतिम दौर का मतदान एक जून को होना है। मतों की गिनती 4 जून को होगी। पीएम ने 75 दिनों के प्रचार अभियान के तहत 172 रैली व रोड शो किया है।बिहार में 15 रैवी व पटना में रोड शो किया है।
बिहार विधानसभा में विपक्ष के नेता तेजस्वी प्रसाद यादव ने आज अंतिम दिन 8 चुनावी रेली सहित महागठबंधन के स्टार प्रचारक बन 251 सभा व रोड शो किया है।

Top