ममता बनर्जी से दोस्ती और दुश्मनी पर कांग्रेस में रार अधीर रेजन बोले -पीछे नहीं हटेंगे.खरगे बोले कार्रवाई होगी

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने तृणमूल कांग्रेस प्रमुख ममता बनर्जी की आलोचना करने पर बंगाल के प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अधीर रंजन चौधरी को सख्त संदेश दिया है. ये मामला अब तूल पकड़ता दिख रहा है. यही कारण है कि कांग्रेस नेता अधीर चौधरी ने दो घंटे के भीतर ही पार्टी अध्यक्ष खरगे को अपना जवाब भी दे दिया है. उन्होंने साफ कहा कि वह ममता बनर्जी और तृणमूल के खिलाफ अपनी लड़ाई से पीछे नहीं हटेंगे. अधीर ने यह भी याद दिलाया कि वो भी ‘हाईकमान के आदमी’ हैं.


खरगे ने शनिवार को अधीर चौधरी को संबोधित करते हुए कहा था, ”या ​​तो हमें हाईकमान की बात माननी होगी, उनके फैसले का पालन करना होगा, या फिर हमें बाहर जाना होगा.” इस बयान के तुरंत बाद अधीर रंजन चौधरी ने कहा कि वह भी कांग्रेस वर्किंग कमेटी के सदस्य हैं. वो भी हाईकमान के आदमी हैं.”

मैं कांग्रेस को बर्बाद करने वालों के साथ नहीं
अधीर रंजन चौधरी ने बहरामपुर कांग्रेस कार्यालय में प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए कहा, ‘कोई कांग्रेस को बर्बाद कर देगा और मैं चुप बैठ जाऊंगा… ऐसा हो नहीं सकता. पार्टी का सिपाही होने के नाते मैं इस लड़ाई को नहीं रोक सकता. मेरा विरोध कोई व्यक्तिगत दुश्मनी नहीं है. पश्चिम बंगाल में अपनी पार्टी को बचाने के लिए लड़ रहा हूं.

बंगाल को कांग्रेस मुक्त करना चाहती हैं ममता
अधीर ने कहा कि जिस तरह भाजपा देश को कांग्रेस मुक्त बनाना चाहती है, उसी तरह तृणमूल भी बंगाल को कांग्रेस मुक्त बनाना चाहती है. इंडिया गठबंधन के समीकरण अलग हैं. इसीलिए खरगे ने शनिवार को अधीर से ऐसा कहा. उदाहरण के लिए, ममता बनर्जी ने कहा है कि वह दिल्ली में गठबंधन में हैं, लेकिन बंगाल में वह लेफ्ट-कांग्रेस के साथ नहीं हैं.

बंगाल में ममता-अधीर में घमासान
यहां तक ​​कि जब जयराम रमेश जैसे अखिल भारतीय कांग्रेस नेता लोकसभा चुनाव से पहले बंगाल में तृणमूल के साथ गठबंधन का संकेत दे रहे थे, तब भी अधीर चौधरी तृणमूल ने अपना विरोध जारी रखा था. जयराम रमेश ने कहा था, ”हम ममता बनर्जी को ‘इंडिया’ गठबंधन का भागीदार मानते हैं.” और अधीर की तरह ही तृणमूल के कई लोगों ने तरह-तरह की टिप्पणियां की थी और कहा था कि यह देश को बचाने की लड़ाई है. बता दें  है

Top