मुजफ्फरपुर:एल एन मिश्रा कॉलेज ऑफ बिजनेस मैनेजमेंट नैक मूल्यांकन के नए मानदंड पर मूल्यांकित

बिहार के प्रतिष्ठित शिक्षण संस्थानों में शुमार ललित नारायण मिश्र कॉलेज ऑफ बिजनेस मैनेजमेंट, मुजफ्फरपुर ने नेशनल असेसमेंट एण्ड एक्रेडिटेशन कॉउन्सिल (नैक) मूल्यांकन प्रक्रिया(प्रथम चक्र) में *बीप्लस प्लस*(B++) ग्रेड हासिल किया।
कॉलेज के कुलसचिव डा०के एस०शेखर ने जानकारी देते हुए बताया कि आज ई-मेल तथा नैक पोर्टल के माध्यम से नैक ने फाइनल ग्रेड जारी किया है। उन्होंने बताया कि कॉलेज बी आर ए विश्वविद्यालय में नये मानदण्डों पर नैक ग्रेडिंग हासिल करने वाली पहली संस्था है। विश्वविद्यालय द्वारा अनुमोदित कॉलेज मैनेजिंग कमिटी के सदस्य सह पूर्व मंत्री श्री नीतीश मिश्रा ने सभी शिक्षकगण, अधिकारीगण, कर्मचारीगण और विद्यार्थियों को इस उपलब्धि के लिए बधाई दी।

इस अवसर पर उन्होंने कहा कि कॉलेज इस वर्ष अपनी स्थापना की स्वर्ण जयंती मना रहा है और विभिन्न संभागों के समेकित विकास के प्रति प्रतिबद्ध है।
ज्ञात हो कि गुणवत्ता सुनिश्चित करने वाले आँकड़ों की जांच और दस्तावेज सत्यापन के लिए नैक ने 18, 19 और 20 जनवरी 2023 को तीन सदस्यीय पियर टीम भेजी थी। पियर टीम ने कॉलेज के दो दिवसीय दौरे में नैक मूल्यांकन के नए मानदंड पर एकेडमिक, टीचिंग लर्निंग, स्टुडेंट सपोर्ट, रिसर्च, लर्निंग रिसोर्स, ट्रेनिंग एंड प्लेसमेंट, इन्फ्रास्ट्रक्चर तथा संस्थागत सामाजिक दायित्व निर्वहन की कसौटी पर कॉलेज के क्रियाकलापों की विस्तृत जांच की। जांच के क्रम में पियर टीम ने शिक्षकों और विद्यार्थियों के अलावा अभिभावकों और पूर्ववर्ती छात्रों से भी विस्तृत विमर्श किया था। साथ ही कॉलेज के मैनेजिंग कमिटी के सदस्यों से भी नीतिगत मुद्दों और प्रशासनिक पहलुओं पर जानकारी हासिल की। कालेज के प्रभारी प्राचार्य डॉ श्याम आनंद झा ने बताया कि पियर टीम अपने दौरे में कालेज की संस्थागत व्यवस्था से संतुष्ट थी। जिसकी स्पष्ट झलक ग्रेड रिपोर्ट कार्ड में है।  

आई क्यू ए सी कोर्डिनेटर डॉ अमरनाथ ने कालेज के कुलसचिव और प्रभारी प्राचार्य को दिशा-निर्देश के लिए धन्यवाद देते हुए कहा कि यह उपलब्धि शिक्षकों और समस्त कर्मचारियों के निष्ठापूर्वक योगदान से हासिल हुई है।

कमिटी के सदस्य डॉ किशोर पार्थ ने विद्यार्थियों को मूल्यांकन प्रक्रिया की तैयारी में सहयोग देने के लिए धन्यवाद दिया।

Top