आज का पंचाग - राशिफल 18 जनवरी , 2023
श्री गणेशाय नम:!! दैनिक पंचांग !!
☀ 18 - जनवरी - 2023
☀ पंचांग    
🔅 तिथि  एकादशी  11:10 AM
🔅 नक्षत्र  अनुराधा  01:14 PM
🔅 करण :
           बालव  04:05 PM
           कौलव  04:05 PM
🔅 पक्ष  कृष्ण  
🔅 योग  वृद्धि  +02:45 AM
🔅 वार  बुधवार  

☀ सूर्य व चन्द्र से संबंधित गणनाएँ    
🔅 सूर्योदय  06:41 AM  
🔅 चन्द्रोदय  +04:36 AM  
🔅 चन्द्र राशि  वृश्चिक  
🔅 सूर्यास्त  05:19 PM  
🔅 चन्द्रास्त  02:00 PM  
🔅 ऋतु  शिशिर  

☀ हिन्दू मास एवं वर्ष    
🔅 शक सम्वत  1944  शुभकृत
🔅 कलि सम्वत  5124  
🔅 दिन काल  10:33 AM  
🔅 विक्रम सम्वत  2079  
🔅 मास अमांत  पौष  
🔅 मास पूर्णिमांत  माघ  

☀ शुभ और अशुभ समय    
☀ शुभ समय    
🔅 अभिजित  कोई नहीं
☀ अशुभ समय    
🔅 दुष्टमुहूर्त  12:10 PM - 12:52 PM
🔅 कंटक  04:23 PM - 05:06 PM
🔅 यमघण्ट  09:21 AM - 10:03 AM
🔅 राहु काल  12:31 PM - 01:50 PM
🔅 कुलिक  12:10 PM - 12:52 PM
🔅 कालवेला या अर्द्धयाम  07:56 AM - 08:39 AM
🔅 यमगण्ड  08:33 AM - 09:53 AM
🔅 गुलिक काल  11:12 AM - 12:31 PM
☀ दिशा शूल    
🔅 दिशा शूल  उत्तर  

☀ चन्द्रबल और ताराबल    
☀ ताराबल  
🔅 अश्विनी, कृत्तिका, मृगशिरा, पुनर्वसु, पुष्य, आश्लेषा, मघा, उत्तरा फाल्गुनी, चित्रा, विशाखा, अनुराधा, ज्येष्ठा, मूल, उत्तराषाढ़ा, धनिष्ठा, पूर्वाभाद्रपद, उत्तराभाद्रपद, रेवती  
☀ चन्द्रबल  
🔅 वृषभ, मिथुन, कन्या, वृश्चिक, मकर, कुम्भ  
❤💛विशेष ~  षट्तिला एकादशी व्रत [सभी के लिए]
प्रेम सागर पाण्डेय 
नक्षत्र ज्योतिष वास्तु अनुसंधान केंद्र,{जन्मकुण्डली, हस्त रेखा, वास्तुदोष} रामजी चक दीघा (स्कूल रोड), पटना
निःशुल्क परामर्श ~  शनिवार
दूरभाष ~  9122608219
                8877323328

❤💛18 जनवरी 2023, बुधवार💛❤ 
मेष (Aries): श्रीगणेशजी के कथन अनुसार आज का दिन आनंद व उल्लास से भरा रहेगा। शारीरिक और मानसिक स्वास्थ्य भी अच्छा होगा। आज किए गए हर कार्य में सफलता मिलेगी। घर का वातावरण प्रफुल्लित रहेगा। मायके से अच्छे समाचार मिल सकते हैं। आर्थिक लाभ की संभावना है। मित्रों और स्नेहीजनों के साथ आनंददायी प्रवास का योग है। उनसे भेंट-सौगात मिल सकती है।
शुभ रंग = लाल 
शुभ अंक : 8
वृषभ (Tauras): आज का दिन आपके लिए शुभ नहीं है। अनेक प्रकार की चिंता सताएगी। शारीरिक स्वास्थ्य ठीक नहीं रहेगा। परिजनों के साथ मतभेद खड़े होंगे जिससे घर में विरोध का वातावरण बनेगा। आज के कार्य अधूरे रह सकते हैं। खर्च भी अधिक होगा। आज किए गए परिश्रम के असंतोषकारक परिणाम होंगे जिनसे मन में ग्लानि होगी। अविचारी निर्णय से गलतफहमी हो सकती है।
शुभ रंग = क्रीम 
शुभ अंक : 2
मिथुन (Gemini): आज अनेक रूप से लाभ होने के कारण आपके हर्षोल्लास में दोगुनी वृद्धि होगी। पत्नी एवं पुत्र की तरफ से लाभदायी समाचार मिलेंगे। मित्रों से हुई मुलाकात से आनंद मिलेगा। विवाहोत्सुकों को योग्य जीवनसाथी मिल सकता है। समयानुसार उत्तम भोजन का सुख मिलेगा। आज श्रीगणेशजी को मोदक और दुर्वा अर्पण करें।
शुभ रंग = हरा
शुभ अंक : 3
कर्क (Cancer): आज का दिन आपके व्यवसाय के लिए लाभदायी है। आप पर उच्च अधिकारीगण की कृपादृष्टि होगी और आपके वर्चस्व में वृद्धि होगी। पदोन्नति की पूरी संभावना है। परिवार में आवश्यक विषयों पर चर्चा होगी। धन संपत्ति-मान सम्मान के अधिकारी बनेंगे। घर की साज-सज्जा में फेरबदल करेंगे। कुछ थकान का अनुभव होगा। गृहस्थ जीवन आनंदपूर्ण बीतेगा।
शुभ रंग = पींक 
शुभ अंक : 5
सिंह (Leo): आज का दिन धार्मिक प्रवृत्तियों में व्यतीत करेगें और स्नेहीजनों के साथ किसी धार्मिक स्थल पर जाने का सुनहरा अवसर आएगा। कर्मनिष्ठ होकर हाथ आए काम को पूर्ण करने का प्रयास करें। आपका व्यवहार न्याय अनुकूल रहेगा। क्रोध पर संयम रखें। व्यवसाय में बाधा उपस्थित होने की संभावना है। उच्च पदाधिकारियों की अप्रसन्नता के कारण दुखी होने की संभावना है।
शुभ अंक = गुलाबी
शुभ अंक : 1
कन्या (Virgo): आज वाणी पर संयम रखने की सूचना देते हुए कहते हैं कि आज किसी नए कार्य का प्रारंभ न करें। क्रोध और आवेश में वृद्धि न हो इसका ध्यान रखें। परिवार और स्नेहियों के साथ उग्र विवाद के कारण दुख हो सकता है। संभवतः प्रवास न करें। हितशत्रुओं के प्रति सावधान रहें। श्रीगणेशजी महाराज को मोदक और दुर्वा अर्पण करें।
शुभ रंग = हरा
शुभ अंक : 3
तुला (Libra): आज के दिन आपका मन मित्रों व स्नेहीजनों के साथ खान-पान, सैर-सपाटे एवं प्रेम सम्बंधों की वजह से प्रफुल्लित रहेगा। यात्रा पर्यटन के योग हैं। आज मनोरंजन साधनों और वस्त्र-अलंकारों की खरीदी का योग है। तन व मन की तंदुरस्ती अच्छी है। मान-सम्मान मिल सकता है।
शुभ रंग = क्रीम 
शुभ अंक : 2
 धनु (Sagittarius): आज कार्य सिद्धि व सफलता न मिले तो हताश न होने की सलाह देते हुए यह सूचित करते हैं कि क्रोध पर संयम रखें। संतति से सम्बंधित विविध प्रश्नों के विषय में मन चिंताग्रस्त रहेगा। आज कोई यात्रा प्रवास न करने की सलाह देते हैं।
शुभ रंग = उजला
शुभ अंक : 4
वृश्चिक (Scorpio): आपका पारिवारिक वातावरण आनंद व उल्लास से लबालब रहेगा। तन में चेतना और स्फूर्ति का संचार होगा। दोस्त के वेश में छिपे शत्रु अपने प्रयासों में असफल रहेंगे। दफ्तर में सहकर्मियों का सहयोग मिलेगा। स्त्री मित्रों के साथ मेल-मिलाप से आनंद में वृद्धि होगी। आर्थिक लाभ के संकेत मिलेंगे और अधूरे कार्य पूर्ण होंगे। बीमारी से पीड़ित व्यक्तियों को राहत मिलेगी।
शुभ रंग = लाल 
शुभ अंक : 8
कुंभ (Aquarius): चिंताओं के बादल हटने से आप मानसिक हल्कापन महसूस करेंगे। मन में उत्साह का संचार होगा, जिस वजह से दिनभर का समय आनंदपूर्वक बीतेगा। भाई-बंधुओं एवं स्नेहीजनों से मेलजोल बढ़ेगा। आज कोई महत्वपूर्ण योजना भी बना सकते हैं। कोई छोटे प्रवास का आयोजन भी हो सकता है।
शुभ अंक = आसमानी
शुभ अंक : 7
मकर (Capricorn): शारीरिक एवं मानसिक रूप से प्रतिकूलता का अनुभव करेंगे। घर में परिजनों के साथ अनिच्छनीय प्रसंग घटने की वजह से मन में अशांति होगी। समयानुसार भोजन न मिलने की संभावना है और शांतिपूर्ण निद्रा का अभाव रहेगा। पानी से दूर रहें। धन हानि और अपयश का योग है। आज श्रीगणेशजी महाराज को मोदक और दुर्वा अर्पण करें लाभ होगा। 
शुभ रंग = हरा
शुभ अंक : 3
मीन (Pisces): आज वाणी पर संयम न रखने से लड़ाई-झगड़े की संभावना बनी रहेगी। खर्च पर भी संयम रखना अतिआवश्यक है। धन सम्बंधित लेन-देन में भी अत्यंत सावधानी की आवश्यकता है। शारीरिक एवं मानसिक स्वास्थ्य में गिरावट आ सकती है। परिजनों से मनमुटाव के प्रसंग बन सकते हैं। खान-पान में भी संयम बरतिएगा।
शुभ रंग = उजला
शुभ अंक : 4

Top