आज का पंचांग - राशिफल 17 सितम्बर  , 2022
श्री गणेशाय नम: !! दैनिक पंचांग!! 
☀ 17 - सितम्बर - 2022
☀ पंचांग    
🔅 तिथि  सप्तमी  02:56 PM
🔅 नक्षत्र  रोहिणी  02:13 PM
🔅 करण :
           बव  02:16 PM
           बालव  02:16 PM
🔅 पक्ष  कृष्ण  
🔅 योग  वज्र  05:49 AM
🔅 वार  शनिवार  

☀ सूर्य व चन्द्र से संबंधित गणनाएँ    
🔅 सूर्योदय  05:55 AM  
🔅 चन्द्रोदय  10:34 PM  
🔅 चन्द्र राशि  वृषभ  
🔅 सूर्यास्त  05:05 PM  
🔅 चन्द्रास्त  12:01 PM  
🔅 ऋतु  शरद  

☀ हिन्दू मास एवं वर्ष    
🔅 शक सम्वत  1944  शुभकृत
🔅 कलि सम्वत  5124  
🔅 दिन काल  12:16 PM  
🔅 विक्रम सम्वत  2079  
🔅 मास अमांत  भाद्रपद  
🔅 मास पूर्णिमांत  आश्विन  

☀ शुभ और अशुभ समय    
☀ शुभ समय    
🔅 अभिजित  11:19:27 - 12:08:33
☀ अशुभ समय    
🔅 दुष्टमुहूर्त  05:35 AM - 06:24 AM
🔅 कंटक  11:19 AM - 12:08 PM
🔅 यमघण्ट  02:35 PM - 03:24 PM
🔅 राहु काल  08:39 AM - 10:11 AM
🔅 कुलिक  06:24 AM - 07:14 AM
🔅 कालवेला या अर्द्धयाम  12:57 PM - 01:46 PM
🔅 यमगण्ड  01:16 PM - 02:48 PM
🔅 गुलिक काल  05:35 AM - 07:07 AM
☀ दिशा शूल    
🔅 दिशा शूल  पूर्व  

☀ चन्द्रबल और ताराबल    
☀ ताराबल  
🔅 अश्विनी, कृत्तिका, रोहिणी, मृगशिरा, आर्द्रा, पुष्य, मघा, उत्तरा फाल्गुनी, हस्त, चित्रा, स्वाति, अनुराधा, मूल, उत्तराषाढ़ा, श्रवण, धनिष्ठा, शतभिषा, उत्तराभाद्रपद  
☀ चन्द्रबल  
🔅 वृषभ, कर्क, सिंह, वृश्चिक, धनु, मीन  
🌹विशेष ~  सप्तमी श्राद्ध,  महालक्ष्मी व्रत पूजा अनुष्ठान समापन (अर्धरात्रि चन्द्रोदय व्यापिनी) चन्द्रोदय रात्रि  10:42 से, विश्वकर्मा पूजा, कन्या राशि में सूर्य का प्रवेश रात्रि 10:22 से, शरद् ऋतु प्रारंभ। 🌹
पं. प्रेम सागर पाण्डेय् 
नक्षत्र ज्योतिष वास्तु अनुसंधान केन्द्र 
नि:शुल्क परामर्श -  शनिवार 
दूरभाष  9122608219
            9835654844
[16/09, 12:32 PM] Prem Sagar Pandey: वृषभ (Tauras): हनुमानजी की दृष्टि से आपका आज का दिन शुभफलदायक साबित होगा। निर्धारित कार्य सफलतापूर्वक पूरे होंगे। अधूरे कार्य पूरे होंगे। शारीरिक, मानसिक स्वस्थता बनी रहेगी। आर्थिक लाभ होगा। बीमारी में राहत महसूस होगी। नौकरी पेशावाले वर्ग को नौकरी में लाभ होगा।
शुभ रंग  =  नीला
शुभ अंक  :  6
[16/09, 12:32 PM] Prem Sagar Pandey: मिथुन (Gemini):  आज संतानों और जीवनसाथी के स्वास्थ्य के सम्बंध में चिंता होगी। वाद-विवाद या चर्चाओं में गहरे न उतरना हित में रहेगा। आत्म सम्मान को ठेस पहुंचेगी तथा स्त्री मित्रों द्वारा खर्च या नुकसान होने की संभावना है। पेट सम्बंधी बीमारियों से तकलीफ होगी। नए कार्य की शुरुआत और प्रवास न करने के लिए कहते हैं।
शुभ रंग  =  श्याम 
शुभ अंक  :  3
 🌹17 सितम्बर 2022, शनिवार🌹 
मेष (Aries): बड़ो के आशीर्वाद से सुखमय दांपत्यजीवन के साथ-साथ बाहर घूमने- फिरने और मनभावन भोजन मिलने का योग है। आयात निर्यात के साथ जुड़े व्यापारियों को धंधा में लाभ और सफलता मिलेगी। आपकी खोई हुई वस्तु वापस मिलने की संभावना है। प्रिय व्यक्ति के साथ प्रेम का सुखद अनुभव प्राप्त कर सकेंगे। वाद-विवाद से दूर रहना हितकर है।
शुभ रंग  =  पीला
शुभ अंक  :  9
 सिंह (Leo): कार्य सफलता और प्रतिस्पर्धियों पर विजय का नशा आपके दिलोदिमाग पर छाया रहेगा, जिससे अब प्रसन्नता अनुभव करेंगे। भाई- बहनों के साथ मिलकर घर पर कोई आयोजन करेंगे। मित्रों, स्नेहीजनों के साथ यात्रा करने का योग है। स्वास्थ्य बना रहेगा। आर्थिक लाभ, प्रियजनों की मुलाकात से खुशी होगी। शांत चित्त से नए कार्यों को आरंभ कर सकेंगे। अचानक भाग्य वृद्धि का अवसर देखते हैं।
शुभ रंग  =  लाल
शुभ अंक  :  1
कर्क (Cancer): शारीरिक- मानसिक अस्वस्थता का अनुभव होगा। छाती में दर्द या किसी विकार से परिवार में अशांति होगी। स्त्री पात्र के साथ मनमुटाव और तकरार होने की संभावना है। सार्वजनिक रूप से मानहानि होने से दुःख अनुभव करेंगे। अनिद्रा के शिकार होंगे। धन खर्च तथा अपयश मिलने का योग है।
शुभ रंग  =  पीला
शुभ अंक  :  9
तुला (Libra): अपनी कला- कारीगरी को बाहर लाने के लिए सुनहरे अवसर न खोने के लिए कहते हैं। आपकी रचनात्मक और कलात्मक शक्ति अधिक निखरेगी। शारीरिक, मानसिक स्वस्थता बनी रहेगी। मनोरंजन की प्रवृत्तियों में दोस्तों तथा परिवारजनों के साथ भाग लेंगे। आर्थिक लाभ होगा। सुंदर भोजन वस्त्र और वाहन सुख की प्राप्ति होगी। प्रिय व्यक्ति की मुलाकात तथा कार्य सफलता का योग है। दांपत्यजीवन में विशेष मधुरता रहेगी।
शुभ रंग  =  नीला
शुभ अंक  :  6
कन्या (Virgo): परिवार में आज आनंद का वातावरण रहेगा। वाणी की मधुरता और न्यायप्रिय व्यवहार से आप लोकप्रियता प्राप्त करेंगे। आर्थिक लाभ होने की संभावना है। विद्यार्थियों के विद्याध्ययन के लिए अनुकूल समय है। मौज-शौक के साधनों के पीछे खर्च होगा। अनैतिक प्रवृत्तियों से दूर रहने की सलाह देते हैं।
शुभ रंग  =  श्याम 
शुभ अंक  :  3
वृश्चिक (Scorpio):  आज आपके विदेश में बसनेवाले स्नेहीजन या मित्रों की तरफ से शुभ समाचार मिलने की संभावना है। अथवा लाभ होगा। आमोद- प्रमोद की प्रवृत्तियों में पैसे खर्च होंगे। दांपत्यजीवन में जीवनसाथी के साथ निकटता के पल व्यतीत कर सकेंगे। कोर्ट- कचहरी के मामलों में संभलकर कार्य करना उचित रहेगा। ऑफिस में स्त्री वर्ग से लाभ होने की संभावना है।
शुभ रंग  =  पीला
शुभ अंक  :  9
 मकर (Capricorn): व्यवसाय के क्षेत्र में धन, मान एवं प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी। नौकरी में भी आपका परिश्रम रंग लाएगा। घर, परिवार और संतानों के मामले में आनंद और संतोष की भावना अनुभव करेंगे। व्यावसायिक कार्य के सम्बंध में दौड़धूप बढ़ेगी। नौकरी में पदोन्नति होगी। सरकारी कार्यों में सफलता मिलेगी। सरकार तथा मित्रों से लाभ होगा। महाबीरजी का आशीर्वाद पूर्णतः आपके साथ है।
शुभ रंग  =  नीला
शुभ अंक  :  6
धनु (Sagittarius): प्रेम का सुखद अनुभव प्राप्त करने का सौभाग्य प्राप्त होगा। आर्थिक, सामाजिक और कौटुंबिक दृष्टि से आज लाभ का दिन है। गृहस्थ जीवन में आनंद छाया रहेगा। मित्रो, विशेष रूप से स्त्री मित्रों से लाभ तथा प्रवास का आयोजन होगा। आय के साधनों में वृद्धि होगी। व्यापार में वृद्धि और लाभ होगा। वैवाहिक योग है। मांगलिक कार्य होंगे। उत्तम भोजन मिलने की संभावना है।
शुभ रंग  =  पीला
शुभ अंक  :  9
कुंभ (Aquarius):  आज आप अपने आपको अस्वस्थ महसूस करेंगे, परंतु मानसिक रूप से स्वस्थ होंगे। काम करने में उत्साह का अभाव रहेगा। ऑफिस में उच्च पदाधिकारियों से बचकर रहें। उसी तरह प्रतिस्पर्धियों के साथ दलीलों में उतरना आय उचित नहीं है। मौज-शौक के पीछे विशेष खर्च होगा। यात्रा का योग है। विदेश जाने की संभावनाएं पैदा होंगी तथा विदेश से समाचार मिलेगा। संतानों की चिंता रहेगी।
शुभ रंग  =  हरा
शुभ अंक  :  7
मीन (Pisces): आकस्मिक धन लाभ का योग है। व्यापारीवर्ग को रुके हुए पैसे मिलेंगे। आज आपको शारीरिक और मानसिक रूप से अधिक परिश्रम करना पड़ सकता है। स्वास्थ्य के मामले में ध्यान रखने की सलाह देते हैं। खर्च अधिक रहेगा।
शुभ रंग  =  उजला
शुभ अंक  :  4

Top