साइरस मिस्त्री का कार हादसे में मौत
साइरस मिस्त्री टाटा ग्रुप के छठे चेयरमैन रहे थे. उनको दिसंबर 2012 में टाटा ग्रुप के चेयरमैन पद की कमान सौंपी गई थी.
मुंबई,04 सितंबर । टाटा संस के पूर्व चेयरमैन और बिजनेसमैन साइरस मिस्त्री की आज दोपहर एक कार दुर्घटना में जान चली गयी । मुंबई के पास पालघर में उनकी कार हादसे का शिकार हो गई। साइरस मिस्त्री और चार अन्य लोग पालघर की ओर जा रहे थे, तभी उनकी कार दुर्घटना का शिकार हो गई। उनकी कंपनी के निदेशक ने उनकी मौत की पुष्टि की है।
हादसे के बारे में जानकारी देते हुए एक पुलिस अधिकारी ने कहा कि साइरस मिस्त्री की कार महाराष्ट्र के पालघर जिले में एक डिवाइडर से टकरा गई। वह मर्सिडीज कार से अहमदाबाद से मुंबई जा रहे थे  दुर्घटना दोपहर लगभग 3.15 बजे हुई, जब मिस्त्री अहमदाबाद से मुंबई की तरफ जा रहे थे.। हादसा सूर्या नदी पर बने पुल पर हुआ।
54 वर्षीय साइरस मिस्‍त्री भारतीय मूल के सबसे सफल और ताकतवर कारोबारियों में से एक पलोनजी शापूरजी मिस्‍त्री के बेटे थे। साइरस मिस्‍त्री का जन्म आयरलैंड में हुआ था। उन्होंने लंदन बिजनेस स्कूल से पढ़ाई की थी।साइरस ने परिवार के पलोनजी ग्रुप में 1991 में काम करना शुरू किया था।
टाटा ग्रुप के चेयरमैन एन चंद्रशेखरन ने मिस्त्री के आकस्मिक निधन पर गहरा दुख व्यक्त किया है. एन चंद्रशेखरन ने कहा कि उन्हें जीवन के लिए जुनून था और ये वास्तव में दुखद है कि इतनी कम उम्र में उनका निधन हो गया. इस कठिन समय में साइरस मिस्त्री के परिवार के लिए मेरी गहरी संवेदना और प्रार्थना.

Top