हाईकोर्ट सहारा से  नाराज,सुब्रत राय 13 मई को हाजिर होने का सख्त आदेश
शिवम द्विवेदी

पटना . सहारा इंडिया के विभिन्न स्कीमों में उपभोक्ताओं द्वारा जमा किये गए पैसे का भुगतान को लेकर दायर  की गई दो हजार  से ज्यादा हस्तक्षेप याचिकाओं पर गुरुवार  को   सुनवाई करते हुए हाई कोर्ट   ने सहारा प्रमुख सुब्रतो राय को  13 मई शुक्रवार  को साढ़े दस बजे को सशरीर हाई कोर्ट में उपस्थित होने का निर्देश दिया है. कोर्ट ने कहा कि श्री रॉय को हर हाल में कोर्ट के आदेश का पालन करने के लिये कोर्ट में उपस्थित होना पड़ेगा .
 न्यायाधीश संदीप कुमार की एकलपीठ इस मामले की सुनवाई कर रही है . 
कोर्ट ने पिछली सुनवाई पर सहारा  प्रमुख सुब्रतो रॉय को 12 मई को हाई कोर्ट में उपस्थित होने का निर्देश दिया था. सुब्रतो रॉय को हाई कोर्ट में पेश होने को लेकर हाई कोर्ट के इर्दगिर्द भारी संख्या में पुलिस बल तैनात किया गया था .वावजूद इसके सुब्रतो रॉय कोर्ट में उपस्थित नही हुए.उनकी ओर से हाई कोर्ट में उपस्थित नही  होने की छूट देने संबंधी दायर की गई दो याचिकाओं को हाई कोर्ट ने खारिज कर दिया.कोर्ट ने कहा कि उन्होंने अपनी सुरक्षा का हवाला देकर कोर्ट में उपस्थिति से छूट देने यदि जो आवेदन दिया है इसके पहले ही पटना हाई कोर्ट द्वारा जिला प्रशासन को उन्हें सुरक्षा प्रदान करने के लिए सूचित हाई कोर्ट द्वारा किया जा चुका है . गुरुवार को भी उनके हाईकोर्ट में उपस्थित होने को लेकर हाईकोर्ट के अगल-बगल की सुरक्षा व्यवस्था चाक-चौबंद थी. बावजूद इसके श्री रॉय  कोर्ट में उपस्थित नहीं हुए . 
इसके पहले की सुनवाई में कोर्ट ने सहारा के वकील से यह जानकारी मांगी थी कि वह कोर्ट को  यह बतावे की बिहार के  निवेशकों का पूरा पैसा उन्हें कब तक और किस तरह मिलेगा . कोर्ट के निर्देश के बाद भी सहारा की ओर से कोई भी जानकारी स्पस्ट रूप में नही दी गई तब नाराज होकर कोर्ट ने यह निर्देश दिया.

Top