सेहत: होमियोपैथी में है कोरोना का कारगर इलाज तथा ऑक्सीजन लेवल बढ़ाने की दवा

 

कोरोना सक्रंमण की दूसरी लहर इन दिनों समूच देश  में कहर बरपा रही है। डॉ लक्ष्मी नारायण सिंह ने कहा कि होमियोपैथी चिकित्सा पद्धति बहुत लोकप्रिय है और इसके ऐतिहासिक दस्तावेजों के अनुसार महामारी के उपचार में होमियोपैथी एक उत्कृष्ट कार्य करती है। होमियोपैथी में साईड इफेक्ट भी नहीं के बराबर है। होमियोपैथी में किसी भी बीमारी के खिलाफ लडने के लिए पहले से दवा मौजूद थे। होमियोपैथी में कोई भी दवा बीमारी के नाम के आधार पर नहीं लक्ष्ण के आधार पर दी जाती  है। कोरोना में तीन स्तर से  दवा की आवश्यकता होती है। पहला सुरक्षा के लिए,दूसरा कोरोना हो जाने पर इलाज तथा तीसरा ऑक्सीजन लेवल बढ़ने की दवा।
,(1) सुरक्षा के लिए:-आर्सेनिक एलबम 200 एक बूंद एक बार तीन दिन तक लेना चाहिए। 
(क) जेल्सीमियम‌:-पॉजिटिव होने के बाद,छाती में श्लेष्मा की घड़-घड़घड़हाट के साथ अल्प मात्रा में बाहर निकलना।छाती में ज्वलनशील अनुभूति होना जो उपर गले तक पहुंच जाती है। कठिन श्वास -प्रश्वास जैसे दम घुट जाएगा ऐसे स्थिति में जेल्सीमियम 30 दवा एक बूंद तीन बार रोज आवश्यकता के अनुसार दो दो घंटे पर दी जा सकती है।
(ख) ऐन्टिम टार्ट'-सिर में चक्कर आना,ऑधांई ,सुस्ती,गला,वक्ष, स्वरयंत्र, नाड़ी धीमी,थकान, शिथिलता आदि लक्षण होने पर -ऐन्टिम टार्ट 30 एक बूंद तीन बार रोज लेना चाहिए, आवश्यकता होने पर दो दो घंटे पर भी दी जा सकती है
(ग):-ब्रायोनिया एल्बम 30 एक बूंद तीन बार रोज लेना चाहिए आवश्यकता पड़ने पर दो-दो घंटे पर भी दी जा सकती है।इसी तरह  एकोनाइट नेपेलस, इपिकाक, इयूपेटोरियम आदि दवा ली जा सकती है।
 (2) ऐस्पिडोस्पर्मा क्यू (ASPIDOSPERMA )यह होमियोपैथी में ऑक्सीजन है। डॉ हेल के अनुसार यह फेफड़ों का डिजिटेलिस है।यह औषधि स्वास केन्द्रो को प्रेरित कर ऑक्सीकरण  कर रक्त में ‌ऑकसीजन की मात्रा को बढ़ाती है।  10/15 बूंद तीन बार रोज लेना चाहिए आवश्यकता पड़ने पर दो-दो घंटे पर भी दी जा सकती है।
(3)वैनेडियन मेटालिकम 6,12,30,यह दवा होमियोपैथी में ऑक्सीजन लेवल बढ़ाने का दवा है। यह दवा ऑक्सीजन वाहक एवं उत्प्रेरक रासायनिक प्रतिक्रिया की गति को बढ़ा देता है। हीमोग्लोबिन की मात्रा को बढ़ाती है। एक बूंद तीन बार रोज लेना चाहिए आवश्यकता पड़ने पर दो-दो घंटे पर ली जा सकती है।
(3) कार्वोबेज :,200- यह  ऑक्सीजन लेवल बढ़ाने का काम करती  है कोई भी दवा चिकित्सक के सलाह से ही इस्तेमाल करें
     डॉ लक्ष्मी नारायण सिंह
        फतुहा पटना बिहार
       मो 9204090774

Top