सीएम नीतीश कुमार ने गांधी मैदान में  18वीं बार  राष्ट्रध्वज फहराने का बनाया रिकॉर्ड
घोषणायें:जेपी गंगा पथ को आरा और मोकामा तक विस्तारित होगा,अब 10 की बजाय 12 लाख को मिलेगी नौकरी
पटना,15 अगस्त। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने आज यहां 78वें स्वतंत्रता दिवस पर ऐतिहासिक गांधी मैदान में  आयोजित मुख्य राजकीय समारोह में 18वीं बार  राष्ट्रध्वज फहराने का रिकॉर्ड बनाने के साथ  तिरंगे को सलामी दी ।
 ऐसा  करने वाले वह बिहार के पहले मुख्यमंत्री बन गए हैं। सीएम नीतीश कुमार ने सुरक्षा जवानों की परेड का निरीक्षण किया। इसके बाद राष्ट्रीय ध्वज को सलामी दी। 
मुख्ममंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि आज हमलोग आजादी का 78वीं वर्षगांठ मना रहे। सैकड़ों बलिदानों के बाद हमें यह आजादी मिली। आज का दिन हमारे लिए गर्व का दिन है। उन्होंने अपने कार्यकाल में बिहार सरकार की विकासय योजनाओं की जमकर चर्चा की।इसके साथ पूर्ववर्ती लालू-राबडी देदवी के 15 वर्षो के  शासन के समय की स्थिति-परिस्थितियों का उल्लेख कर बिना नाम लिए राजद अध्यक्ष व लालू प्रसाद पर निशाना साधा।
सीएम नीतीश कुमार ने कहा कि जेपी गंगा पथ को आरा और मोकामा तक विस्तारित करने का राज्य सरकार ने फैसला लिया है।
विपक्ष के नेता एवं पूर्व उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव पर निशाना साधते हुए सीएम नीतीश कुमार ने कहा कि कुछ लोग नौकरियों पर कुछ से कुछ बोल रहा है। अब तक पांच लाख नौकरी दी गई है। अब 10 लाख के जगह 12 लाख नौकरियां दी जाएंगी। रोजगार की बात करें तो अब तक 24 लाख लोगों को रोजगार दिया गया। हमलोग एक एक काम को अच्छी तरह से करवा रहे हैं।
नीतीश कुमार ने कहा कि पत्रकारों से अपील है कि 2005 से पहले क्या हालत थी? पहले क्या था? अब क्या किया गया है? उस पर भी लिखिए। 
लालू परिवार निशाना साधते हुए सीएम नीतीश कुमार ने कहा कि आज लोग कुछ से कुछ बोल रहा है। वह लोग कुछ किया है? केवल अपने परिवार को बढ़ाया। अपनी पत्नी को मुख्यमंत्री बना दिया। बेटा, बेटी सबके लिए किया। लेकिन, हमलोगों ने अपने परिवार के लिए नहीं बिहार की जनता के लिए सबकुछ किया।
   

Top