सुप्रीम कोर्ट का फैसला:NEET की दोबारा परीक्षा नहीं होगी
नीट-यूजी पर सर्वोच्च न्यायालय के फैसले के बाद केंद्रीय शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने ऐलान किया है कि अगले दो दिनों के अंदर नीट-यूजी का परीक्षा परिणाम का ऐलान किया जायेगा.
नई दिल्ली ,23 जुलाई। सुप्रीम कोर्ट का आज आया फैसला:NEET की दोबारा नहीं होगी परीक्षा।चीफ जस्टिस वाई वी चंद्रचूड़ की बेंच ने फैसला सुनाते हुए यह भी कहा कि इस बात के पर्याप्त सबूत नहीं हैं कि परीक्षा की पवित्रता का उल्लंघन किया गया था। पर्याप्त सबूत नहीं कि परीक्षा की पवित्रता का उल्लंघन किया गया।
केंद्रीय शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने कल ही लोकसभा में कहा था कि मेडिकल प्रवेश परीक्षा नीट से जुड़े मामले पर सरकार के पास छिपाने के लिए कुछ नहीं है। विपक्ष के आरोपों पर उनकी ओर से कहा गया कि इस बात के कोई सबूत नहीं है कि पिछले सात वर्षों में 70 पेपर लीक हुए हैं। अब इस मामले पर 24 लाख नीट परीक्षार्थियों के हित में सुप्रीम कोर्ट का भी फैसला सामने आ गया है। परीक्षा का रिजल्ट 4 जून को ही घोषित हुआ था।पेपर लीक मामले पर केंद्र सरकार की ओर से सुप्रीम कोर्ट में यह कहा गया कि इस पूरे मामले को बढ़ा-चढ़ाकर बताया जा रहा है। जो जवाब केंद्र की ओर से दाखिल किया गया उसमें भी यह बात कही गई कि ऐसा कोई सबूत नहीं जिसमें यह कहा जाए कि पेपर लीक बड़े पैमाने पर हुआ। हालांकि सुप्रीम कोर्ट की ओर से जो फैसला मंगलवार आया उसके साथ ही साथ जो टिप्पणी की गई उससे सरकार को जरूर बड़ी राहत मिली होगी। अब इस पूरे मामले इस फैसले के बाद सरकार बैकफुट पर नहीं रहेगी।



Top