झारखंड के ग्रामीण विकास मंत्री के सचिव घर में मिला 20। करोड़  कैश

झारखंड में ईडी ने बड़ी कार्रवाही की है. ईडी ने रांची के निलिंबित चीफ इंजीनियर वीरेंद्र राम और उनके करीबियों के घरों में रेड मारी है. जिसमें नोटों का ढेर मिला है. ये नजारा देख अधिकारियों का सिर भी चकरा गया. नोट गिनने के लिए मशीनें लगवानी पड़ी. झारखंड ग्रामीण विकास विभाग के चीफ इंजीनियर वीरेंद्र राम को ईडी ने मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में गिरफ्तार किया था. तब ईडी ने इनसे 30 लाख कैश, 1.5 करोड़ के गहने, 8 लग्जरी गाड़ियां और कई शहरों में फ्लैट और बंगले जब्त किए.*मंत्री के PA का नौकर निकला धनकुबेर! रेड में मिला खजाना, गिनते-गिनते थक गए ED के अफसर*

 झारखंड के मंत्री आलमगीर आलम के निजी सचिव संजीव लाल के सहायक के घर पर ईडी ने छापेमारी कर 20 करोड़ रुपये कैश बरामद किए हैं. जांच एजेंसी ईडी ने मौके पर नोटों को गिनने के लिए कई मशीनें भी बुलाई हैं. ईडी अभी भी बरामद कैश की गिनती कर रही है. प्रवर्तन निदेशालय रांची में कई जगहों पर छापेमारी कर रहा है. वीरेंद्र राम मामले में झारखंड के ग्रामीण विकास मंत्री आलमगीर आलम के पीएस – संजीव लाल के घरेलू सहायक से भारी मात्रा में नकदी बरामद की गई.

ईडी ने कुछ योजनाओं के कार्यान्वयन में कथित अनियमितताओं से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में फरवरी 2023 में झारखंड ग्रामीण विकास विभाग के मुख्य अभियंता वीरेंद्र के. राम को गिरफ्तार किया था. मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक ईडी का मानना है कि यह पैसा काली कमाई का हिस्सा है. बता दें कि कुछ दिन पहले ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी झारखंड में चुनाव प्रचार के दौरान भ्रष्टाचार का मुद्दा उठाया था और उनकी रैली के कुछ दिन बाद यह कार्रवाई हुई है, जिसमें बड़ी मात्रा में यह कैश मिला है.
Ranchi. प्रवर्तन निदेशालय (ED) रांची में कई ठिकानों पर छापेमारी कर रहा है. वीरेंद्र राम मामले में झारखंड के ग्रामीण विकास मंत्री आलमगीर आलम के सचिव संजीव लाल के घर से 20। करोड़  कैश बरामद हुआ है. ईडी ने कुछ योजनाओं के ऑपरेशन में कथित अनियमितताओं से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में फरवरी 2023 में झारखंड ग्रामीण विकास विभाग के चीफ इंजीनियर वीरेंद्र के. राम को गिरफ्तार किया था.

Top