आज का पंचाग - राशिफल 25 नवंबर , 2022
श्री गणेशाय नम: !!दैनिक पंचांग !!
☀ 25 - नवम्बर - 2022
☀ पंचांग    
🔅 तिथि  द्वितीया  रात्रि  01:03
🔅 नक्षत्र  ज्येष्ठा  08:07 PM
🔅 करण :
           बालव  12:09 PM
           कौलव  12:09 PM
🔅 पक्ष  शुक्ल  
🔅 योग :
           सुकर्मा  08:42 AM
           धृति  08:42 AM
🔅 वार  शुक्रवार  

☀ सूर्य व चन्द्र से संबंधित गणनाएँ    
🔅 सूर्योदय  06:41 AM  
🔅 चन्द्रोदय  08:16 AM  
🔅 चन्द्र राशि  वृश्चिक  
🔅 सूर्यास्त  05:19 PM  
🔅 चन्द्रास्त  06:34 PM  
🔅 ऋतु  हेमंत  

☀ हिन्दू मास एवं वर्ष    
🔅 शक सम्वत  1944  शुभकृत
🔅 कलि सम्वत  5124  
🔅 दिन काल  10:33 AM  
🔅 विक्रम सम्वत  2079  
🔅 मास अमांत  मार्गशीर्ष  
🔅 मास पूर्णिमांत  मार्गशीर्ष  

☀ शुभ और अशुभ समय    
☀ शुभ समय    
🔅 अभिजित  11:46:45 - 12:28:57
☀ अशुभ समय    
🔅 दुष्टमुहूर्त  08:57 AM - 09:40 AM
🔅 कंटक  01:11 PM - 01:53 PM
🔅 यमघण्ट  04:00 PM - 04:42 PM
🔅 राहु काल  10:48 AM - 12:07 PM
🔅 कुलिक  08:57 AM - 09:40 AM
🔅 कालवेला या अर्द्धयाम  02:35 PM - 03:17 PM
🔅 यमगण्ड  02:46 PM - 04:05 PM
🔅 गुलिक काल  08:10 AM - 09:29 AM
☀ दिशा शूल    
🔅 दिशा शूल  पश्चिम  

☀ चन्द्रबल और ताराबल    
☀ ताराबल  
🔅 अश्विनी, भरणी, रोहिणी, आर्द्रा, पुष्य, आश्लेषा, मघा, पूर्वा फाल्गुनी, हस्त, स्वाति, अनुराधा, ज्येष्ठा, मूल, पूर्वाषाढ़ा, श्रवण, शतभिषा, उत्तराभाद्रपद, रेवती  
☀ चन्द्रबल  
🔅 वृषभ, मिथुन, कन्या, वृश्चिक, मकर, कुम्भ  
❤❤❤❤❤❤❤❤❤❤❤❤
प्रेम सागर पाण्डेय 
नक्षत्र ज्योतिष वास्तु अनुसंधान केंद्र, रामजी चक दीघा (स्कूल रोड), पटना
निःशुल्क परामर्श ~  शनिवार
दूरभाष ~  9122608219
                8877323328


🌹25 नवम्बर 2022, गुरूवार🌹 
मेष (Aries): आज आपमें ताजगी और स्फूर्ति का अभाव रहेगा। क्रोध की अधिकता रहेगी जिससे काम बिगड़ने की संभावना है। इसलिए गुस्से पर नियंत्रण रखें। ऑफिस में अधिकारियों और घर में कुटुंबीजनों के साथ वाद-विवाद में पड़े बिना मौन रहकर दिन व्यतीत करना बेहतर रहेगा। किसी धार्मिक कार्य में या धार्मिक स्थान पर जाने का अवसर आएगा।
शुभ रंग = गुलाबी 
शुभ अंक : 5
वृषभ (Tauras): अत्यधिक कार्यभार और खानपान में लापरवाही से आपका स्वास्थ्य खराब होगा। समय से भोजन और नींद न लेने के कारण मानसिक रूप से बेचैनी रहेगी। प्रवास में विघ्न आने की संभावना है। निर्धारित समय में कार्य पूरा नहीं कर सकने से रोष की भावना उत्पन्न होगी। योग, ध्यान और आध्यात्मिक पठन राहत देंगे।
शुभ रंग = क्रीम
शुभ अंक : 2
 मिथुन (Gemini): मौज- मस्ती और मनोरंजन की प्रवृत्तियों में आपको विशेष रुचि होगी। कुटुंबीजन मित्र मंडल या प्रिय व्यक्ति के साथ बाहर घूमने-फिरने जाने का आयोजन होगा। सार्वजनिक जीवन में मान प्रतिष्ठा बढ़ेगी। विपरीत लिंगीय व्यक्तियों के प्रति आकर्षण बढ़ेगा। प्रणय प्रसंगों की पूर्व भूमिका निर्मित होगी। आपके हाथ से दान-धर्म तथा सखावत कार्य होंगे।
शुभ रंग = फीरोजा़ 
शुभ अंक : 6
 कर्क (Cancer): आज का दिन खुशी और सफलता का है। परिवार में सुख-शांति बनी रहेगी। नौकरीपेशा वालों को ऑफिस में अनुकूल वातावरण रहेगा। नौकर वर्ग और ननिहाल पक्ष से लाभ होगा। स्वास्थ्य बना रहेगा। आर्थिक लाभ होगा। आवश्यक खर्च होंगे। प्रतिस्पर्धियों को परास्त कर सकेंगे।
शुभ रंग = उजला
शुभ अंक = 4
सिंह (Leo): आप शारीरिक मानसिक स्वस्थता से काम करेंगे। सृजनात्मक प्रवृत्तियों में विशेष दिलचस्पी रहेगी। साहित्य और कला के क्षेत्र में कुछ नए सृजन करके प्रेरणा मिलेगी। प्रेमीजनों एवं प्रिय व्यक्तियों के साथ मिलन मुलाकात होगी। संतानों के शुभ समाचार मिलेंगे। धार्मिक या परोपकार कार्य आपके मन को आनंदित करेंगे।
शुभ रंग = पीला
शुभ अंक : 9
 कन्या (Virgo): आज आपको प्रतिकूलताओं का सामना करने के लिए तैयार रहना पड़ेगा। शारीरिक स्वास्थ्य के सम्बंध में शिकायत रहेगी। मन पर चिंता का बोझ रहने से मानसिक बेचैनी होगी। पारिवारिक सदस्यों के साथ खटराग होगा। माता के स्वास्थ्य के सम्बंध में चिंता पैदा होगी। पढ़ाई के लिए अनुकूल समय नहीं है। स्थायी संपत्ति, वाहन से सम्बंधित समस्याएं निर्मित होंगी। धन खर्च होगा।
शुभ रंग = फीरोजा़ 
शुभ अंक : 6
तुला (Libra): वर्तमान समय भाग्यवृद्धि का होने से नए कार्य हाथ में लेने के लिए आज शुभ दिन है। योग्य जगह पर पूंजी निवेश लाभदायक रहेगा। परिवार में भाई-बंधुओं के साथ आत्मीयता और मेल-मिलाप रहेगा। छोटे धार्मिक यात्रा का आयोजन कर सकेंगे। विदेश से अच्छे समाचार मिलेंगे।
शुभ रंग = क्रीम
शुभ अंक : 2
वृश्चिक (Scorpio): आपको नकारात्मक मानसिक वृत्ति टालने की सलाह देते हैं। न बोलने में नौगुण की नीति अपनाकर चलेंगे तो पारिवारिक सदस्यों के साथ संघर्ष से बच सकेंगे। स्वास्थ्य सम्बंधी शिकायत रहेगी। अनावश्यक खर्च पर अंकुश लगाना आवश्यक है। विद्यार्थियों को पढ़ाई में अवरोध आएगा।
शुभ रंग = गुलाबी
शुभ अंक : 5
धनु (Sagittarius): आज आपके निर्धारित कार्य में सफलता और आर्थिक लाभ की संभावना है। सपरिवार मांगलिक प्रसंग में उपस्थित होंगे। प्रवास की, विशेष रूप से किसी तीर्थ यात्रा की संभावना है। स्वजनों के साथ मिलन आपको हर्षित करेगा। दांपत्य जीवन में निकटता और मधुरता का अनुभव करेंगे। समाज में आपके यश और कीर्ति में वृद्धि होगी।
शुभ रंग = पीला
शुभ अंक : 9
मकर (Capricorn): धार्मिक और आध्यात्मिक प्रवृत्तियों में अत्यधिक व्यस्त रहेंगे। पूजा-पाठ या धार्मिक कार्य के पीछे आपका धन खर्च होगा। सगे-सम्बंधियों तथा परिजनों के साथ संभलकर बोलें क्योंकि आपकी वाणी से किसी को चोट पहुंचने की संभावना है। अधिक परिश्रम के बावजूद कम सफलता मिलने से हताशा पैदा होगी। स्वास्थ्य का ध्यान रखें। दांपत्य जीवन में खटराग होगा। नारायण आपकी मुसीबत कम करेंगे।
शुभ रंग = हरा
शुभ अंक : 3
कुंभ (Aquarius): नए कार्य या आयोजन हाथ में ले सकेंगे। नारायण की कृपा आपके साथ है। नौकरी धंधे में लाभ के साथ अतिरिक्त आय खड़ी कर सकेंगे। मित्र वर्ग, विशेष रूप से स्त्री मित्रों से आपको लाभ होगा। सामाजिक मंडल में आप ख्याति और प्रतिष्ठा प्राप्त कर सकेंगे। पत्नी और पुत्र की तरफ से आप सुख और संतोष अनुभव करेंगे। प्रवास, पर्यटन और वैवाहिक संयोग निर्मित होंगे। तन-मन से आनंदित रहेंगे।
शुभ रंग = फीरोजा़ 
शुभ अंक : 6
मीन (Pisces): आपके लिए आज का दिन शुभ फलदायक है। काम की सफलता और उच्च पदाधिकारियों का प्रोत्साहन आपके उत्साह को द्विगुणित करेंगे। व्यापारियों को भी व्यापार और आय में वृद्धि होगी। बकाया राशि का भुगतान होगा। पिता एवं बुजुर्ग वर्ग से लोग होगा। स्वास्थ्य अच्छआ रहेगा। परिवार में सुख- शांति रहेगी। उन्नति के संयोग बनेंगे। सरकार की तरफ से लाभ होगा।
शुभ रंग = पीला
शुभ अंक : 9

Top