आज का पंचाग - राशिफल 18 नवंबर , 2022
श्री गणेशाय नम:!! दैनिक पंचांग !!
☀ 18 - नवम्बर - 2022
☀ पंचांग    
🔅 तिथि  दशमी  सम्पूर्ण  दिन/रात्रि
🔅 नक्षत्र  पूर्वा फाल्गुनी  08:50 PM
🔅 करण :
           गर  09:36 AM
           वणिज  09:36 AM
🔅 पक्ष  कृष्ण  
🔅 योग  वैधृति  +01:09 AM
🔅 वार  शुक्रवार  

☀ सूर्य व चन्द्र से संबंधित गणनाएँ    
🔅 सूर्योदय  06:38 AM  
🔅 चन्द्रोदय  +01:52 AM  
🔅 चन्द्र राशि  सिंह  
🔅 सूर्यास्त  05:22 PM  
🔅 चन्द्रास्त  02:07 PM  
🔅 ऋतु  हेमंत  

☀ हिन्दू मास एवं वर्ष    
🔅 शक सम्वत  1944  शुभकृत
🔅 कलि सम्वत  5124  
🔅 दिन काल  10:40 AM  
🔅 विक्रम सम्वत  2079  
🔅 मास अमांत  कार्तिक  
🔅 मास पूर्णिमांत  मार्गशीर्ष  

☀ शुभ और अशुभ समय    
☀ शुभ समय    
🔅 अभिजित  11:44:42 - 12:27:25
☀ अशुभ समय    
🔅 दुष्टमुहूर्त  08:53 AM - 09:36 AM
🔅 कंटक  01:10 PM - 01:52 PM
🔅 यमघण्ट  04:01 PM - 04:43 PM
🔅 राहु काल  10:45 AM - 12:06 PM
🔅 कुलिक  08:53 AM - 09:36 AM
🔅 कालवेला या अर्द्धयाम  02:35 PM - 03:18 PM
🔅 यमगण्ड  02:46 PM - 04:06 PM
🔅 गुलिक काल  08:05 AM - 09:25 AM
☀ दिशा शूल    
🔅 दिशा शूल  पश्चिम  

☀ चन्द्रबल और ताराबल    
☀ ताराबल  
🔅 अश्विनी, भरणी, कृत्तिका, रोहिणी, आर्द्रा, पुष्य, मघा, पूर्वा फाल्गुनी, उत्तरा फाल्गुनी, हस्त, स्वाति, अनुराधा, मूल, पूर्वाषाढ़ा, उत्तराषाढ़ा, श्रवण, शतभिषा, उत्तराभाद्रपद  
☀ चन्द्रबल  
🔅 मिथुन, सिंह, तुला, वृश्चिक, कुम्भ, मीन  
👉विशेष ~  भद्रा रात्रि 06:35 उपरान्त। 
प्रेम सागर पाण्डेय 
नक्षत्र ज्योतिष वास्तु अनुसंधान केंद्र, रामजी चक दीघा (स्कूल रोड), पटना
निःशुल्क परामर्श ~  शनिवार
दूरभाष ~  9122608219
                8877323328

🌹18 नवम्बर 2022, शुक्रवार 🌹
मेष (Aries): आज के दिन सावधानी बरतें। किसी भी बात से आपका मन दुखी हो सकता है और आपकी भावनाओं को ठेस पहुंच सकती है। माता के स्वास्थ्य की चिंता रहेगी। विद्योपार्जन करनेवालों के लिए दिन मध्यम फलदायी है। संपत्ति सम्बंधित कोई भी कार्य करने के लिए आज का दिन अनुकूल नहीं है। पानी से दूर रहने का प्रयत्न करें। आज का दिन मानसिक तनाव और व्यग्रतापूर्ण रहेगा।
शुभ रंग = केशरी 
शुभ अंक : 6
वृषभ (Tauras): आज आपकी चिंता कम होगी और उत्साह बढ़ेगा। मन प्रफुल्लित रहेगा। आज आप अधिक संवेदनशीलता और भावुकता का अनुभव करेंगे। आपकी कल्पनाशक्ति पूर्णरुप से खिलने के कारण साहित्य लेखन में किसी रचना का सृजन करेंगे। आज आपको रुचिपूर्ण भोजन मिल सकता है। घर में परिजन विशेषकर माता के साथ तालमेल में वृद्धि होगी। प्रवास के आयोजन की संभावना है। आर्थिक बातों पर अधिक ध्यान दें।
शुभ रंग = आसमानी 
शुभ अंक : 7
कर्क (Cancer): आज आपका दिन हर प्रकार से आनंदित रहेगा। तन और मन दोनों दृष्टि से आप स्वस्थ और प्रफुल्लित रहेंगे। परिवारजन, स्नेहीजन एवं मित्रो से सुख और आनंद की प्राप्ति होगी। उनकी ओर से उपहार मिलेगा। प्रवास एवं खान-पान का सुंदर आयोजन करेंगे। आनंददायक प्रवास होगा। पत्नी से शुभ समाचार मिलेंगे। वैवाहिक सुख और संतोष की अनुभूति होगी। मन में संवेदनशीलता बढे़गी।
शुभ रंग = उजला
शुभ अंक : 4
मिथुन (Gemini): आज आपका दिन मिश्र फलदायी रहेगा। आप थकान, व्यग्रता एवं प्रसन्नता का मिलाजुला अनुभव करेंगे। निर्धारित कार्यों को पूर्ण कर सकेंगे। धनोपार्जन की योजना पहले नष्ट होती हुई और बाद में पूर्ण होती हुई प्रतीत होगी। शुभेच्छकों और मित्रों से मुलाकात का प्रसंग बन सकता है। व्यवसाय के स्थान में उत्साह और प्रसन्नता का अनुभव होगा। सहकर्मियों का सहयोग मिलेगा। परिजनों के साथ समय आनंद से बीतेगा।
शुभ रंग = हरा
शुभ अंक : 3
सिंह (Leo): आज आपको अपनी संवेदनशीलता पर नियंत्रण रखने की सलाह देते हैं। आरोग्य से सम्बंधित विषय में आप चिंतित रहेंगे। चिंता के कारण शारीरिक, मानसिक स्वास्थ्य बिगड़ सकता है। व्यर्थ के विवाद को टालें। कोर्ट कचहरी के कामों को संभालकर करें। विदेश से समाचार मिलने की संभावना है। असंयमित वर्तन न करें। स्त्रियों के मामले में संभल कर रहें। आज अधिक व्यय होगा। भ्रांतियों को दूर रखें।
शुभ रंग = पींक
शुभ अंक : 1
कन्या (Virgo): आपका दिन लाभदायी रहेगा। विविध क्षेत्रों से यश, कीर्ति प्राप्त होगी। धन प्राप्ति के लिए आज का दिन शुभ है। विशेषकर स्त्री मित्रों से लाभ होने के संकेत हैं। प्रियजनों के साथ मिलन आनंददायी रहेगा। व्यापार में आयवृद्धि होने की संभावना है। किसी रमणीय स्थल या जलाशय पर पर्यटन का आयोजन होगा। संतान के शुभ समाचार मिलेंगे। दांपत्यजीवन में सुख एवं संतोष की अनुभूति करेंगे। ऑफिस के काम से यात्रा का आयोजन हो सकता है।
शुभ रंग = हरा
शुभ अंक : 3
 तुला (Libra): आज का दिन शुभफलदायी रहेगा। आपके घर तथा कार्यालय में अनुकूल वातावरण रहेगा। नौकरीपेशा लोगों के लिए पदोन्नति के अवसर उपस्थित होंगे। पारिवारिक जीवन में हर्षोल्लास का वातावरण रहेगा। गृहस्थजीवन में माधुर्य छाया रहेगा। उच्च पदाधिकारियों से प्रोत्साहन मिलेगा। माता से लाभ होगा। उत्तम वैवाहिक सुख की प्राप्ति होगी। सहकर्मियों का सहयोग मिलेगा। सरकारी कार्यों में सफलता प्राप्त होगी।
शुभ रंग = आसमानी 
शुभ अंक : 7
वृश्चिक (Scorpio): आज आप शारीरिक थकान, आलस्य और मानसिक चिंता की अनुभूति करेंगे, ऐसा प्रतीत होता है। व्यवसाय में बाधा आएगी। संतान से मतभेद रहेगा। उनके स्वास्थ्य की चिंता रहेगी। आज प्रतिस्पर्धियों से वाद-विवाद न करें। अनावश्यक खर्च बढ़ेगा। ऊपरी अधिकारियों का वर्तन नकारात्मक रहेगा। आज आप कोई भी महत्वपूर्ण निर्णय न लें। राजकीय प्रश्न खड़े होंगे।
शुभ रंग = केशरी 
शुभ अंक : 6
धनु (Sagittarius): आज के दिन आपको अत्यंत सावधानीपूर्वक रहने की सलाह देते हैं। आज कोई भी नए काम एवं व्याधियों के उपचार का प्रारंभ न करें। अत्यंत संवेदनशीलता के कारण आपकी मानसिक स्थिति व्याकुल रहेगी। पानी से संभलिएगा। वाणी एवं वर्तन में संयम रखें। क्रोध पर संयम जरुरी है। निषेधात्मक कार्यों से दूर रहें। अनैतिक कार्यों और सरकार-विरोधी प्रवृत्तियों से दूर रहें। स्वास्थ्य के मामले में संभलकर रहें।
शुभ रंग = उजला
शुभ अंक : 4
मकर (Capricorn): विविध कारणों से आपके व्यापार का विस्तार होगा और उसमें वृद्धि आएगी। दलाली, कमिशन, ब्याज से आय बढ़ेगी। धन लाभ का प्रबल योग है। संतान के अभ्यास के विषय में चिंतित रहेंगे। कार्यों में सफलता मिलेगी। विचारो में कुछ दुविधा और अस्थिरता रहेगी। विपरीत लिंगीय व्यक्तियों से मिलना जुलना होगा। स्वास्थ्य अच्छा रहेगा। वाहन तथा सम्मान प्राप्त होंगे। नए वस्त्रों की खरीदी के योग हैं। छोटा मनोरंजक प्रवास होगा।
शुभ रंग = आसमानी 
शुभ अंक : 7
कुंभ (Aquarius): कार्य की सफलता के लिए आज शुभ दिन है। आज किये गए कार्यों की वजह से आप यशस्वी बनेंगे तथा आप की कीर्ति में वृद्धि होगी। परिजनों के साथ वक्त अच्छा गुजरेगा। घर का वातावरण अच्छा रहेगा। तन-मन से प्रफुल्लित रहेंगे। आज का दिन भावनाशील विचारों का है। नौकरी में सहकर्मियों के सहयोगपूर्वक कार्य संपन्न कर सकेंगे । कार्य के सम्बंध में धन का व्यय होगा।
शुभ रंग = क्रीम
शुभ अंक : 2
 मीन (Pisces): आज आप काल्पनिक दुनिया में विचरण करेंगे, ऐसा प्रतीत होता है। विद्योपार्जन करनेवाले अच्छा प्रदर्शन कर सकेंगे। प्रणय के लिए अच्छा दिन है। पानी से आज संभलिएगा। स्वभाव में संयम रखें। मानसिक संतुलन बनाए रखने की सलाह देते है।
शुभ रंग = गुलाबी
शुभ अंक : 5

Top