आज का पंचांग-राशिफल    23 सितम्बर-2022
श्री गणेशाय नम: !! दैनिक पंचांग !!
☀ 23 - सितम्बर - 2022
☀ पंचांग    
🔅 तिथि  त्रयोदशी  रात्रि  01:56
🔅 नक्षत्र  मघा  रात्रिशेष  04:29
🔅 करण :
           गर  02:00 PM
           वणिज  02:00 PM
🔅 पक्ष  कृष्ण  
🔅 योग  सिद्ध  09:54 AM
🔅 वार  शुक्रवार  

☀ सूर्य व चन्द्र से संबंधित गणनाएँ    
🔅 सूर्योदय  06:00 AM  
🔅 चन्द्रोदय  +03:56 AM  
🔅 चन्द्र राशि  सिंह  
🔅 सूर्यास्त  06:00 PM  
🔅 चन्द्रास्त  04:32 PM  
🔅 ऋतु  शरद  

☀ हिन्दू मास एवं वर्ष    
🔅 शक सम्वत  1944  शुभकृत
🔅 कलि सम्वत  5124  
🔅 दिन काल  12:07 PM  
🔅 विक्रम सम्वत  2079  
🔅 मास अमांत  भाद्रपद  
🔅 मास पूर्णिमांत  आश्विन  

☀ शुभ और अशुभ समय    
☀ शुभ समय    
🔅 अभिजित  11:17:38 - 12:06:07
☀ अशुभ समय    
🔅 दुष्टमुहूर्त  08:03 AM - 08:52 AM
🔅 कंटक  12:54 PM - 01:43 PM
🔅 यमघण्ट  04:08 PM - 04:57 PM
🔅 राहु काल  10:10 AM - 11:41 AM
🔅 कुलिक  08:03 AM - 08:52 AM
🔅 कालवेला या अर्द्धयाम  02:31 PM - 03:20 PM
🔅 यमगण्ड  02:43 PM - 04:14 PM
🔅 गुलिक काल  07:09 AM - 08:40 AM
☀ दिशा शूल    
🔅 दिशा शूल  पश्चिम  

☀ चन्द्रबल और ताराबल    
☀ ताराबल  
🔅 अश्विनी, भरणी, कृत्तिका, मृगशिरा, पुनर्वसु, आश्लेषा, मघा, पूर्वा फाल्गुनी, उत्तरा फाल्गुनी, चित्रा, विशाखा, ज्येष्ठा, मूल, पूर्वाषाढ़ा, उत्तराषाढ़ा, धनिष्ठा, पूर्वाभाद्रपद, रेवती  
☀ चन्द्रबल  
🔅 मिथुन, सिंह, तुला, वृश्चिक, कुम्भ, मीन  
🌹विशेष ~  भद्रा रात्रि 01:56 उपरान्त, प्रदोष व्रत त्रयोदशी श्राद्ध। 🌹
पं. प्रेम सागर पाण्डेय् 
नक्षत्र ज्योतिष वास्तु अनुसंधान केन्द्र 
नि:शुल्क परामर्श -  शनिवार 
दूरभाष  9122608219
            9835654844
 🌹राशिफल 23 सितम्बर 2022,  शुक्रवार🌹 
मेष (Aries): आज ,आप हानिकर विचार, व्यवहार और आयोजन से दूर रहें, अन्यथा शारीरिक आलस्य और व्याकुलता बढ़ेगी। कार्य में सरलता रहेगी। प्रतिस्पर्धियों के साथ वाद-विवाद टालें। मध्याहन के बाद परिस्थिति में सुधार आएगा। आर्थिक योजनाओं को ठीक तरह से संपन्न कर सकेंगे। व्यापार के सम्बंध में बाहर जाना हो सकता है। अन्य लोगों को सहायक बनाने का प्रयत्न करेंगे।
शुभ रंग  =  फीरोजा 
शुभ अंक  :  6
वृषभ (Tauras): सरकार विरोधी कार्य और प्रवृत्तियों से दूर रहें। नए कार्य का प्रारंभ न करें। स्वास्थ्य भी बिगड़ सकता है। मन बेचैन रहेगा। वाणी और व्यवहार को एक रखने पर ध्यान दें। व्यवसाय में आपत्ति खड़ी हो सकती है। भाग्य का सहयोग आज नहीं मिलेगा। ऊपरी वर्ग से संभलकर चलें। संतान के विषय में चिंता रहेगी।
शुभ रंग  =  क्रीम
शुभ अंक  :  7
मिथुन (Gemini): आज का दिन सुख-शांति से बीतेगा। दैनिक कार्यों में फंसे न रहें। मन को प्रसन्न और हल्का करने के लिए आप मनोरंजन का सहारा लेंगे। स्नेहीजन व मित्रों को भी इस आनंद में सहभागी बनाएंगे। परंतु मध्याहन के बाद मन चिंताग्रस्त रहेगा। संवेदनशीलता की मात्रा बढ़ेगी। क्रोध पर संयम रखें। स्वास्थ्य को संभालें।
शुभ रंग  =  हरा
शुभ अंक  :  3
कर्क (Cancer):  बहुत बड़ा आर्थिक लाभ आपकी प्रतीक्षा कर रहा है। व्यवसायियों के लिए दिन लाभदायी है। पदोन्नति और यश प्राप्त होगा। मध्याहन के बाद आप कहीं बाहर जाने का अवसर प्राप्त होगा। मित्रों के साथ घूमने-फिरने का आयोजन होगा। व्यापार में भागीदारों के साथ लाभदायी विचार-विमर्श होगा। दांपत्यजीवन आनंदयमय रहेगा।
शुभ रंग  =  गुलाबी
शुभ अंक  :  8
सिंह (Leo): साहित्य-कला के प्रति आज आप में रुचि रहेगी। पेट सम्बंधित व्याधियों से शरीर अस्वस्थ रह सकता है। मध्याहन के बाद आर्थिक संकट का अंत होगा। घर का माहौल अच्छा रहेगा। स्वास्थ्य अच्छा रहेगा। व्यावसायियों को व्यवसाय से लाभ होगा।
शुभ रंग  =  हरा
शुभ अंक  :  3
 कन्या (Virgo): शारीरिक और मानसिक रूप से स्वस्थता बनाए रखने पर ध्यान दें। माता का स्वास्थ्य बिगड़ सकता है। स्वजनों पर आपत्तिजनक प्रसंग आ सकता है। धन हानि के योग हैं। पानी से संभलकर चलें। यात्रा-प्रवास न करें। संतानों के अभ्यास और उनके स्वास्थ्य के विषय में चिंता रहेगी। क्रोध पर संयम बरतें और आसपास की बौद्धिक चर्चा से अलिप्त रहें।
शुभ रंग  =  केशरी 
शुभ अंक  :  6
तुला (Libra): आज का दिन नए कार्य का प्रारंभ करने के लिए अनुकूल है। आध्यात्मिक विषय तथा गूढ रहस्यों की ओर आकर्षण रहेगा। मध्याहन के बाद स्फूर्ति और प्रसन्नता का अभाव रहेगा। घर में क्लेश का वातावरण रहेगा। सबके सामने सम्मान भंग न हो इसका ध्यान रखें।
शुभ रंग  =  उजला
शुभ अंक  :  4
वृश्चिक (Scorpio):  परिजनों के साथ भ्रांति या मनदुख होने की संभावना हैं। वाणी पर संयम रखें। कार्य में अपेक्षित सफलता नहीं मिलेगी। मन में दुविधा रहेगी। कार्यभार अधिक रहेगा। मध्याहन के बाद आपके मन से ग्लानि दूर होकर आनंद छाएगा। मित्रों और स्नेहीजनों के साथ मेल-जोल बढे़गा। प्रतिस्पर्धियों को पराजित कर सकेंगे। भाग्यवृद्धि होगी।
शुभ रंग  =  गुलाबी
शुभ अंक  :  8
 धनु (Sagittarius): आज के दिन आपको आर्थिक लाभ मिल सकता है। किसी स्नेहीजन के घर मांगलिक प्रसंग में उपस्थित रहना होगा। धार्मिक स्थल पर जाने के भी योग हैं। दांपत्यजीवन में सुख और आनंद मिलेगा। मध्याहन के बाद परिजनों के साथ किसी कारणवश भ्रांति हो सकती है। आपके द्वारा किए कार्य का अपेक्षित परिणाम न मिलने से निराशा होगी। आपका मन किसी एक निश्चित निर्णय लेने की स्थिति में नहीं रहेगा।
शुभ रंग  =  उजला
शुभ अंक  :  4
कुंभ (Aquarius): सामाजिक और आर्थिक क्षेत्र में आप प्रगति करेंगे। अपरिचित पात्रों के लिए परिणाम के योग हैं। परंतु मध्याहन के बाद स्वास्थ्य कुछ बिगडे़गा। परिवार में मनदुःख होने से घर का वातावरण दूषित होगा। धन का खर्च अधिक होगा। अदालती कार्यों से संभलकर चलें। स्वभाव में उग्रता और क्रोध रहेगा। इसलिए व्यवहार-वर्तन पर ध्यान दें।
शुभ रंग  =  क्रीम
शुभ अंक  :  7
 मकर (Capricorn): कोर्ट- कचहरी में साक्षी न बनने की सलाह देते हैं। मन की बेचैनी शारीरिक स्वास्थ्य पर कुप्रभाव न डाले इसका ध्यान रखें। वाणी और व्यवहार पर संयम रखें। अकस्मात न हो इसलिए वाहन संभालकर चलाएं। मध्याहन के पश्चात स्वास्थ्य में सुधार होगा। मन में प्रसन्नता छाई रहेगी। परिवार का वातावरण अच्छा रहेगा। धर्म-ध्यान और दया भावना बढ़ेगी। आज परोपकार या सत्कार्य कर सकेंगे।
शुभ रंग  =  आसमानी 
शुभ अंक  :  2
: मीन (Pisces): विचारों में दृढता नहीं होगी। व्यवसाय में उच्च अधिकारियों से लाभ होगा। पदोन्नति के योग हैं। व्यापार सम्बंधित आयोजन हो पाएगा। परिवार में सुख-शांति रहेगी। पिता तथा बड़ों की ओर से लाभदायी दिन है। साथ-साथ आर्थिक, सामाजिक और पारिवारिक दृष्टिकोण से भी आप के लिए लाभदायी दिन है। मित्रों के साथ रमणीय स्थल पर जाने का आयोजन हो सकता है।
शुभ रंग  =  उजला
शुभ अंक  :  4

Top