आज का पंचांग - राशिफल  21 सितम्बर , 2022
श्री गणेशाय नम: !! दैनिक पंचांग !!
☀ 21 - सितम्बर - 2022
☀ पंचांग    
🔅 तिथि एकादशी 10:42 PM
🔅 नक्षत्र पुष्य रात्रि 12:11
🔅 करण :
           बव 10:35 AM
           बालव 10:35 AM
🔅 पक्ष कृष्ण  
🔅 योग परिघ 09:11 AM
🔅 वार बुधवार  

☀ सूर्य व चन्द्र से संबंधित गणनाएँ    
🔅 सूर्योदय 05:58 AM  
🔅 चन्द्रोदय +02:06 AM  
🔅 चन्द्र राशि कर्क  
🔅 सूर्यास्त 06:02 PM  
🔅 चन्द्रास्त 03:16 PM  
🔅 ऋतु शरद  

☀ हिन्दू मास एवं वर्ष    
🔅 शक सम्वत 1944 शुभकृत
🔅 कलि सम्वत 5124  
🔅 दिन काल 12:10 PM  
🔅 विक्रम सम्वत 2079  
🔅 मास अमांत भाद्रपद  
🔅 मास पूर्णिमांत आश्विन  

☀ शुभ और अशुभ समय    
☀ शुभ समय    
🔅 अभिजित कोई नहीं
☀ अशुभ समय    
🔅 दुष्टमुहूर्त 11:18 AM - 12:06 PM
🔅 कंटक 04:10 PM - 04:59 PM
🔅 यमघण्ट 08:03 AM - 08:52 AM
🔅 राहु काल 11:42 AM - 01:13 PM
🔅 कुलिक 11:18 AM - 12:06 PM
🔅 कालवेला या अर्द्धयाम 06:26 AM - 07:14 AM
🔅 यमगण्ड 07:08 AM - 08:40 AM
🔅 गुलिक काल 10:11 AM - 11:42 AM
☀ दिशा शूल    
🔅 दिशा शूल उत्तर  

☀ चन्द्रबल और ताराबल    
☀ ताराबल  
🔅 अश्विनी, कृत्तिका, मृगशिरा, पुनर्वसु, पुष्य, आश्लेषा, मघा, उत्तरा फाल्गुनी, चित्रा, विशाखा, अनुराधा, ज्येष्ठा, मूल, उत्तराषाढ़ा, धनिष्ठा, पूर्वाभाद्रपद, उत्तराभाद्रपद, रेवती  
☀ चन्द्रबल  
🔅 वृषभ, कर्क, कन्या, तुला, मकर, कुम्भ  
🌹विशेष ~ इन्दिरा एकादशी व्रत, (सभी के लिए), एकादशी श्राद्ध। 🌹
पं. प्रेम सागर पाण्डेय् 
नक्षत्र ज्योतिष वास्तु अनुसंधान केन्द्र 
नि:शुल्क परामर्श - शनिवार 
दूरभाष 9122608219
            9835654844
 🌹21 सितम्बर 2022, बुधवार🌹 
मेष (Aries): आज सावधानी बरतें। सरकार विरोधी कार्य से संभव हो तो दूर रहें। दुर्घटना से भी बचें। बाहर के खान-पान की आदत के कारण स्वास्थ्य बिगड़ने की संभावना है। कार्य समय पर पूरा नहीं होगा। व्यवसाय में भी संभलकर चलें। ऊपरी अधिकारी आप के पक्ष में नहीं रहेंगे। संतान के साथ भी मतभेद उपस्थित होने की संभावना है। महत्वपूर्ण निर्णयों को आज न लें।
शुभ रंग = हरा
शुभ अंक : 3
वृषभ (Tauras): आप को रुचिकर मित्रों और स्वजनों के साथ घूमने-फिरने से आनंद-उल्लास प्राप्त होगा। सुंदर वस्त्राभूषण और भोजन का अवसर भी आप को प्राप्त होगा। परंतु मध्याहन के बाद स्वास्थ्य संभालने की और सावधानी बरतने की सलाह देते हैं। खर्च अधिक होगा।
शुभ रंग = केशरी 
शुभ अंक : 6
 मिथुन (Gemini): परिवार का वातावरण उल्लासमय रहेगा। शारीरिक स्फूर्ति और मानसिक प्रसन्नता का अनुभव होगा। अपूर्ण कार्य पूर्ण होने से आनंद में वृद्धि होगी। व्यवसायिक स्थल पर वातावरण अनुकूल रहेगा। आर्थिक रूप से लाभ होने की संभावना है। मध्याहन के बाद मनोरंजन आप के मन पर छाया रहेगा। मित्रों एवं स्वजनों के साथ घूमने-फिरने का अवसर प्राप्त होगा। मान और सम्मान प्राप्त होने से मन में संतोष का अनुभव होगा।
शुभ रंग = हरा
शुभ अंक : 3
कर्क (Cancer): भविष्य के लिए आर्थिक योजना बनाने के लिए समय अच्छा है। एकाग्रतापूर्वक कार्य करने से कार्य में सफलता अवश्य मिलेगी। किसी के साथ वाद-विवाद न करें। विद्यार्थियों के लिए समय अनुकूल है। पारिवारिक वातावरण में शांति बनी रहेगी। शारीरिक और मानसिक रुप से स्फूर्ति और प्रसन्नता का अनुभव करेंगे। आप के अधूरे कार्य पूर्ण होंगे। व्यवसायिक क्षेत्र में सहकर्मियों का अच्छा सहयोग मिलेगा।
शुभ रंग = नीला
शुभ अंक : 6
तुला (Libra): आज दिन की प्रथम पहर में आप का स्वास्थ्य कुछ बिगड़ सकता है। परिजनों के साथ कुछ मर्यादापूर्वक वर्तन करें। धर्म कार्य पर खर्च होने की संभावना है। परंतु मध्याहन के बाद आप प्रसन्नता का अनुभव करेंगे। आर्थिक रूप से लाभ होगा। भाग्यवृद्धि के संकेत हैं। कार्य में सफलता प्राप्त होगी। छोटे प्रवास की संभावना भी है। साथियों के साथ सम्बंध अच्छे रहेंगे।
शुभ रंग = फीरोजा़ 
शुभ अंक : 7
 कन्या (Virgo): आप को आर्थिक रूप से लाभ होने की संभावना है। नए कार्य का प्रारंभ करने के लिए समय शुभ है। प्रियजनों के साथ मुलाकात होगी। आपके विरोधियों पर आप विजय प्राप्त कर सकेगें। मध्याह्न के बाद स्थिति में बदलाव होगा तथा मानसिक और शारीरिक रुप से कुछ व्यग्रता का अनुभव करेगें। माता का स्वास्थ्य बिगड़ सकता है। स्थावर संपत्ति के दस्तावेज करना आज के दिन के लिए टालें।
शुभ रंग = हरा
शुभ अंक : 3
 सिंह (Leo): आज आप शारीरिक और मानसिक रूप से अस्वस्थ रहेंगे। माता के स्वास्थ्य को लेकर चिंता रहेगी। आर्थिक रूप से हानि हो सकती है। मध्याहन के बाद आर्थिक योजनाओं पर विचार कर सकते हैं। परिश्रम के अनुरूप परिणाम मिलेगा। विद्यार्थियों को कार्य में सफलता प्राप्त होगी। बौद्धिक चर्चा टालें। नए कार्य का प्रारंभ न करें। शेयर-सट्टे में साहस न करें।
शुभ रंग = लाल
शुभ अंक : 5
धनु (Sagittarius): वाणी पर संयम रखने की और क्रोध न करने की सलाह देते हैं। परिवारजनों के साथ संबंधों में कुछ कड़वाहट उत्पन्न हो सकती है। शारीरिक और मानसिक रूप से आप अस्वस्थ रहेंगे। शल्यक्रिया करने जैसे कार्यों को आज टालें। परिवार का वातावरण आनंदप्रद रहेगा। मित्रों और स्नेहीजनों को मिलने का अवसर मिलेगा जिसका लाभ आप अवश्य लें।
शुभ रंग = उजला
शुभ अंक : 4
वृश्चिक (Scorpio): परिवार का वातावरण हर्षोल्लासपूर्ण रहेगा। इसलिए अगर क्रोध की मात्रा बढे़ तो भी क्रोध न करें। स्नेहीजन तथा मित्रों से मिलने के प्रसंग का आनंद लें। मध्याहन के बाद नकारात्मक विचार आप को परेशान कर सकते हैं। आप की वाणी या वर्तन से परिजनों में से किसी को दुःख पहुंच सकता है। इससे उस व्यक्ति और आप दोनों के मन में ग्लानि का भाव उत्पन्न हो सकता है। धार्मिक कार्यों के पीछे खर्च होगा। विद्या प्राप्ति में अड़चनें आ सकती हैं।
शुभ रंग = गुलाबी 
शुभ अंक : 1
कुंभ (Aquarius): आप का मान-सम्मान बढेगा और धनलाभ होने के संकेत आप को देते हैं। प्रत्येक कार्य सरलतापूर्वक संपन्न होगा। कार्यालय में ऊपरी अधिकारी आपसे संतुष्ट रहेंगे और पदोन्नति के योग हैं। मित्रों के साथ पर्यटन पर जाने का आयोजन भी हो सकता है। व्यवसाय में लाभ भी होगा। आय में वृद्धि होने की संभावना है।
शुभ रंग = हरा
शुभ अंक : 3
मकर (Capricorn): सामाजिक रूप से ख्याति प्राप्त होने से आज व्यवसायिक, आर्थिक तथा सामाजिक रूप से लाभदायी दिन है। मध्याहन के बाद सावधानी बरतने की सलाह देते हैं। वाहन चलाते समय भी सावधानी रखें। मानसिक रूप से भी कुछ अस्वस्थता का अनुभव होगा। मनोरंजन- आनंद उल्लास के पीछे खर्च होगा। सम्बंधियों के साथ मनमुटाव न हो इसका ध्यान रखिएगा। कोर्ट- कचहरी के कार्य में संभलकर चलिएगा।
शुभ रंग = हरा
शुभ अंक : 3
मीन (Pisces): व्यवसायी और व्यापारीवर्ग के लिए प्रातःकाल का समय अनुकूल नहीं है। ऊपरी अधिकारी तथा प्रतिस्पर्धियों के साथ व्यर्थ चर्चा या विवाद न करें। प्रवास हो सकता है। मध्याहन के बाद कार्यालय का वातावरण अनुकूल होगा। अपूर्ण कार्य पूर्ण होंगे। व्यापार के सम्बंध में कहीं दूर जाना पड़े ऐसी संभावना है। संतान की प्रगति से संतोष होगा। स्वास्थ्य भी अच्छा रहेगा।
शुभ रंग = उजला
शुभ अंक : 4

Top