नवगछिया व वैशाली को राज्य जूनियर बॉल बैडमिंटन का खिताब

---------------------------------------------------------------
बिहार राज्य बॉल बैडमिंटन संघ के तत्वावधान में एवं मधुबनी जिला बॉल बैडमिंटन संघ के द्वारा महंथ युगल नारायण उच्च माध्यमिक विद्यालय शम्भुआर मधुबनी में खेली जा रही 28वीं बिहार राज्य जूनियर बॉल बैडमिंटन चैंपियनशिप के बालक वर्ग के फाइनल मुकाबले में गत वर्ष के विजेता नवगछिया ने बेगूसराय को 35-33,35-14 से जबकि बालिका वर्ग के फाइनल मुकाबले में भी गत विजेता वैशाली ने  गत वर्ष की उपविजेता बेगूसराय को 35-15,35-28 से पराजित कर खिताब पर कब्जा किया। बालक वर्ग के फाइनल मुकाबले में नवगछिया की ओर से सूरज, मुकुल,अंकित ने एवं बेगूसराय की ओर से छोटू,राहुल,शशांक ने शानदार खेल दिखाय।जबकि बालिका वर्ग के फाइनल में वैशाली की ओर से मुस्कान,वंदना,निधि ने एवं बेगुसराय की ओर से पूनम,प्रियंका,कोमल ने शानदार खेल का प्रदर्शन किया।बालक वर्ग में पूर्वी चम्पारण व सिवान को संयुक्त रूप से तीसरा स्थान प्राप्त हुआ। जबकि बालिका वर्ग में सिवान व दरभंगा को संयुक्त रूप से तीसरा स्थान प्राप्त हुआ।बालक वर्ग में चैंपियनशिप के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी का पुरस्कार नवगछिया के सूरज व बेगूसराय के छोटू को एवं बालिका वर्ग में सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी का पुरस्कार वैशाली की मुस्कान कुमारी व बेगूसराय की पूनम को दिया गया।इससे पूर्व खेले गये बालक वर्ग के पहले सेमीफाइनल मैच में नवगछिया ने पूर्वी चम्पारण को 35-24,35-24 से एवं दूसरे सेमीफाइनल में बेगूसराय ने सिवान को 36-34,35-28 से पराजित कर फाइनल में जगह बनायें जबकि बालिका वर्ग के पहले सेमीफाइनल में वैशाली ने सिवान को 35-25,35-20 से एवं दूसरे सेमीफाइनल में बेगुसराय ने दरभंगा को 35-23,35-33 से पराजित कर फाइनल में जगह बनाये।         
        समापन समारोह सह फाइनल मैच का उदधाटन व विजयी टीमों के खिलाड़ियों के बीच पुरस्कार वितरण बिहार सरकार की परिवहन मंत्री शीला मंडल ने किया। वहीं मंत्री एवं अतिथियों का मिथिला पेंटिग व स्मृति चिन्ह देकर स्वागत  मधुबनी जिला बॉल बैडमिंटन संघ के संरक्षक प्रवीण कुमार ठाकुर एवं सचिव संतोष कुमार शर्मा ने संयुक्त रुप से किया। समारोह की अध्यक्षता बिहार राज्य बॉल बैडमिंटन संघ के सचिव गौरी शंकर ने किया।
इस मौके पर मुखिया राजेश कुमार मिश्र क्रीड़ा भारती के प्रांतीय मंत्री अमित कुमार ठाकुर मधुबनी जिला खादी ग्रामोद्योग संघ के मंत्री सरला देवी अंजीत चौधरी प्रो संजीव झा,संजय चौधरी बिहार राज्य बॉल बैडमिंटन संघ के कोषाध्यक्ष रामा शंकर चौधरी,संजय वर्मा,मन्नू झा,विपुल तिवारी,संतोष झा,दिलीप सिंह,सुधीर झा,राकेश तिवारी सहित कई खेलप्रेमी उपस्थित थे।
इससे पूर्व खेले गये बालक वर्ग के क्वार्टर फाइनल मैच के परिणाम इस प्रकार रहे :-
सिवान ने वैशाली को 35-25,35-26,नवगछिया ने किलकारी को 30-35,35-28,35-33,पूर्वी चम्पारण ने गोपालगंज को 35-18,35-18,बेगूसराय ने दरभंगा को 25-35,37-35,35-28

Top